रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सुपुत्र वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज सिंह ने कोरोना महामारी के दौरान असमय जान गवाने वाले लोगों को सच्चे मन से श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मौजूदा वक्त आलोचनाओं का नहीं है। सभी दल चाहे वह सत्ता पक्ष हो या विपक्ष हर एक को मिलकर कोरोना महामारी जैसी बीमारी से लड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि संगठित होकर ही किसी भी जंग को जीता जा सकता है इसलिए हम सबका दायित्व है कि जिस तरह संयम बरतते हुए देश और प्रदेश ने इस लड़ाई को लड़ा है इसी तरह भविष्य में भी इसके खिलाफ जंग जारी रहेगी। क्योंकि बीमारी अभी खत्म नहीं हुई है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पूर्व में ही कोरोना लहर से सभी राज्यों को सूचित किया था लेकिन कहीं ना कहीं  हमसे चूक हुई है। जिसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ा। लेकिन यह वक्त आलोचनाओं का नहीं है बल्कि हम सब एक जुट होकर इस बीमारी से लड़े तभी इस जंग से जीता जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से हमारे बहुत से साथी असमय जान गवा बैठे। लेकिन सरकार ने इस पर नियंत्रण पाया है। उन्होंने कहा कि अचानक आई कोरोना की सुनामी में  ऑक्सीजन की कमी से न जाने कितने लोगों ने जान गंवा दी। पूर्व में 900 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत होती थी पर अचानक 9000 मि.टन से अधिक की जरूरत पड़ गई। उन्होंने कार्यक्रम के  आयोजकों की दिल की गहराइयों से तारीफ की और कहा कि हम सबको व समाज के सक्षम लोगों को आगे आना होगा और मिलकर इस लड़ाई से लड़ना होगा। इस मौके पर मौजूद भाजपा नेताओं व अन्य लोगों का आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम के उपरान्त नीरज सिंह एवं श्रीराम मंदिर समिति के सदस्य पार्षद सरदार सिंह भाटी,रवि भाटी दूरसंचार मंत्रालय सलाहकार सदस्य द्वारा नगर निगम गाज़ियाबाद के स्वास्थ्य कर्मचारियों को निशुल्क PPE किट वितरित की गयीं,एवम गरीब परिवारों को निशुल्क राशन किट वितरण की और निशुल्क वेपोराइज़र भाप मशीन एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रमाणित कोरोना की दवाइयों की किट जरुरतमंदो को वितरण की गयी
Previous Post Next Post