रिपोर्ट :- गजेंद्र रावत


नई दिल्ली :- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि कोरोना के ख़िलाफ़ दिल्ली ने अपनी लड़ाई पूरी मज़बूती के साथ लड़ी है, अब वक्त अर्थव्यवस्था को धीरे-धीरे फिर से पटरी पर लाने का है। उन्होंने कहा कि फिलहाल दिल्ली में लॉकडाउन जारी रहेगा , ऑड-ईवन के हिसाब से खुलेंगी दुकानें।  ​


सुबह 10 से शाम 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें
केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में सोमवार के आगे भी लॉकडाउन जारी रहेगा लेकिन काफी रियायत दी जा रही है। बाज़ार, मॉल को ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक के लिए खोला जा रहा है। दिल्ली मेट्रो भी 7 जून से खुलेगी। एक अधिकारी ने बताया कि सरकार कोविड-19 की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होने पर 7 जून से बाजार खोलने और अन्य गतिविधियों की अनुमति दे सकती है। पिछले हफ्ते सरकार ने दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करते हुए विनिर्माण और निर्माण गतिविधियों की अनुमति दी थी। दिल्ली में लॉकडाउन 19 अप्रैल को लगाया गया था।

केजरीवाल ने तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों पर की थी चर्चा
केजरीवाल ने शुक्रवार को कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों और ऑक्सीजन प्रबंधन व आईसीयू बिस्तर सहित इससे जुड़ी विभिन्न तैयारियों को लेकर गठित दो समितियों के साथ बैठकें की। सरकार ने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने और प्रबंधन के तरीके को सुझाने के लिए 27 मई को आठ सदस्यीय ‘विशेषज्ञ समिति’ का गठन किया था।
Previous Post Next Post