सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाज़ियाबाद :- उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने वसुंधरा सेक्टर-19 में सब स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि निर्बाध और सस्ती बिजली उपभोक्ताओं को देने का संकल्प प्रदेश सरकार का रहा है। 

पूर्व की सरकार में 16000 मेगावाट की डिमांड को पूरा नहीं किया जा सकता था, मगर वर्तमान सरकार 23000 मेगावाट से अधिक के डिमांड को पूरा कर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में 54 प्रतिशत वृद्धि के साथ आपूर्ति की है। ट्रांसफार्मर को तेजी से ठीक कराया जा रहा है। पहले प्रदेश के कई गांवों में कभी दिन में तो कभी रात में बिजली आती थी, लेकिन अब 18 घंटे से अधिक और तहसील क्षेत्र में 22से 24 घंटे की सप्लाई दे रहे हैं।

एनसीआर क्षेत्र में 24 घंटे की आपूर्ति हो रही है, लेकिन पिछले दिनों आंधी बारिश के कारण लोकल फाल्ट और ट्रांसफार्मर खराब होने से थोड़ी दिक्कतें उपभोक्ताओं को हुई। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि यदि उपभोक्ता अपने बकाए बिजली बिलों को जमा करेंगे तो आने वाले समय में बिजली की दरों में भी कटौती की जा सकती है। पिछले 3 सालों में बिजली बिल की दरें नहीं बढ़ाई गई हैं। 

इस दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली विभाग के एमडी अरविंद मल्लप्पा बंगारी को निर्देश दिए कि गाजियाबाद में ट्रिपिंग और अन्य समस्याओं की समीक्षा कर उन्हें अवगत कराएंगे। वहीं निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को उपभोक्ताओं की समस्याओं का शत-प्रतिशत समाधान करने के निर्देश दिए। ट्रांसफार्मर और फीडर व अन्य उपकरणों की जानकारी मांगने पर बिजली विभाग के अधिकारी बंगले झांकते नजर आए। सब स्टेशन में निरीक्षण के बाद ऊर्जा मंत्री ने पत्रकार और उपभोक्ताओं से समस्याओं को जाना। 
Previous Post Next Post