रिपोर्ट :- अजय रावत


गाज़ियाबाद :- कोरोना महामारी के समय कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए नागरिक सुरक्षा,गाजियाबाद नगर डिविजन के वार्डनो को वेबीनार के माध्यम से प्रशिक्षण दिया। महामारी के इस माहौल में काफी समय से नागरिक सुरक्षा के वार्डनो की बैठकें व प्रशिक्षण सुचारु रुप से संचालित नहीं हो पा रहे थे। 

सहायक उप नियंत्रक दिनेश कुमार व डिविजनल वार्डन राजेन्द्र शर्मा के प्रयास से आपदा प्रबंधन पर एक ऑनलाइन प्रशिक्षण आयोजित किया गया। जिसमे डिविजन के अधिकतर वार्डनो ने भाग लिया। कार्यालय नागरिक सुरक्षा द्वारा किए गए इस प्रयास को सभी वार्डनो ने काफी सराहा,साथ ही आगे भी ऑनलाइन के माध्यम से इस प्रकार कार्यक्रम संचालित करने का भी आग्रह किया। सहायक उप नियंत्रक से सहमति के उपरान्त डिविजनल वार्डन ने भविष्य में शीघ्र ही क्रमवार ऑनलाइन प्रशिक्षण आयोजित करने का सभी वार्डन को आश्वासन दिया।

आज के प्रशिक्षण में सहायक उप नियंत्रक दिनेश कुमार ने विभिन्न प्रकार की अग्नि जनित आपदाओं और उससे बचाव की जानकारी दी साथ ही वार्डन को उनके कर्तव्यों के प्रति जागरुक किया। घटना नियंत्रण अधिकारी नवीन कुमार राणा ने कोरोना वायरस तथा वर्षा जनित बीमारियों के बारे में तथा उनसे बचाव के बारे में विस्तृत जानकारी दी। वेबिनार का संचालन डिविजनल वार्डन राजेन्द्र शर्मा ने व सहयोग सैक्टर वार्डन दीपक अग्रवाल ने  किया।
Previous Post Next Post