रिपोर्ट :- वेद प्रकाश चौहान


हरिद्वार :- हरिद्वार शहर कोतवाल राजेश शाह के चार्ज संभालते ही अपराधियों में हड़कंप मच गया है। शहर कोतवाल राजेश शाह ने कहा कि अपराधी शहर छोड़ दें, अन्यथा सलाखों के पीछे होंगे। दायित्व संभालने के बाद नये कोतवाल राजेश शाह ने एक विशेष भेंट में कोतवाली क्षेत्र में अपराध नियंत्रण व तीर्थ की गरिमा अनुरूप व्यवस्था को अपनी प्राथमिकता बताया। 

उन्होंने कहा हरिद्वार कोतवाली का दायित्व इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि विश्व प्रसिद्ध तीर्थ हरकी पैड़ी इसी के अंतर्गत आता है। इसलिए इस क्षेत्र की पवित्रता व गरिमा बनी रहे इसके लिए सभी का सहयोग लेकर काम किया जाएगा। ज्ञात रहे कि राजेश शाह जिले के तेजतर्रार पुलिस इंस्पेक्टरों में से हैं। उलझे हुए केसों को सुलझाने के लिए गठित होने वाली पुलिस टीम में उनका नाम प्रमुखता से शामिल रहता है। 

राजेश शाह ने लखनऊ से एमएससी, बीएड करने के बाद लखनऊ के नामचीन स्कूल सिटी मोंटेसरी में बतौर शिक्षक सेवा दी। इसके बाद 2002 में उत्तराखंड पुलिस भर्ती की परीक्षा देकर उसमें कामयाबी प्राप्त की और डयूटी ज्वाइन कर जनता की सेवा शूरू की। राजेश शाह को दो सेवा सराहनीय पदक मिल चुके हैं। और 2013-14 में बेस्ट इन्वेस्टिगेटर ऑफिसर का अवार्ड भी मिला है। शाह ने अपराधियों पर शिकंजा कसने में कोई कसर नहीं छोडी साथ ही पीडितों को न्याय दिलाना उनकी पहली प्राथमिकता में शामिल रहा है। अपने मृदुभाषी व्यवहार से वह जहां भी तैनात होते हैं वहां लोगों का दिल जीत लेते हैं।
Previous Post Next Post