रिपोर्ट :- वेदप्रकाश चौहान


हरिद्वार :- हरिद्वार में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। हरिद्वार पुलिस की ढींगामस्ती के चलते और बड़े कप्तान की एसी कमरे से बाहर न निकलने का खामियाजा बेचारी आम आदमी से लेकर खासोआम तक को भुगतना पड़ रहा है। आलम ये है कि बदमाश अब दिन दहाड़े लूट, राहजनी, चेन स्नैचिंग, हत्या, डकैती सहित चोरी की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं और पुलिस वारदातों का नाटकीय ढंग से खुलासा कर वाहवाही लूटने का काम कर रही है। इसी कड़ी में आज सोमवार को ज्वालापुर धीरवाली निवासी सुनीत कुमार ऑटो चालक है। फाउंड्री गेट के पास बाइक सवार 3 बदमाशों ने उसकी कनपटी पर तमंचा लगाकर 200 रुपये की नकदी और मोबाइल लूट लिया। सूचना पर रानीपुर कोतवाली की पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया। सेक्टर 3 में बदमाशों की बाइक फिसल गई और वह गिर पड़े। कोतवाल कुंदन सिंह राणा ने बताया कि आरोपित दिवाकर निवासी पूर्णपुर नगला और आकाश निवासी सेलापुर नूरपुर बिजनोर को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार साथी का नाम विशाल निवासी नूरपुर बिजनोर बताया है। उसकी तलाश की जा रही है। 

वही दूसरी ओर बड़े कप्तान साहब करोड़ों की डकैती मात्र 3 लाख बरामद पुलिस की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं गले से नहीं उतर रही लोगों को इस घटना का खुलासा छेद ही छेद नजर आ रहे हैं ज्वेलर्स डकैती कांड जिले प्रदेश वह शहर में खूब किरकिरी होने की चर्चित जोरों पर है कुछ दलाल गुलदस्ते बुगे लेकर पहुंचे कोतवाली ज्वालापुर में बाद में गुलदस्ते मुरझा गए खोदा पहाड़ निकली चिट्ठी वाली कहावत उत्तराखंड में चरितार्थ और रही है

शिक्षानगरी बनी बदमाशों के लिए शरणस्थली
शिक्षानगरी बदमाशों के लिए शरणस्थली बन गई। वारदात चाहे कहीं भी हो बदमाश रुड़की में ही आकर आकर रुकते है। कई बाद इस तरह के मामले सामने आ चुके है। जिससे पुलिस के सत्यापन अभियान की भी पोल खुल रही है। इस तरह के मामले सामने आने के बावजूद पुलिस सबक लेने को तैयार नहीं है।

पिछले कुछ सालों में रुड़की और आसपास के इलाकों में वारदात के बाद बदमाश शरण लेते रहे है। इसके पीछे पुलिस का सुस्त रवैया माना जा रहा है। रुड़की में 2 साल पहले बीएसएम तिराहा स्थित एक बैंक के एटीएम से बदमाशों ने 25 लाख की रकम लूट ली थी। इस वारदात में पंजाब के बदमाश ने अंजाम दिया था। घटना से पहले और इसके बाद बदमाशों ने कलियर के एक गेस्ट हाउस में शरण ली थी। गुरुवार को ज्वालापुर स्थित शोरूम में दिनदहाड़े हुई डकैती की वारदात करने वाले बदमाश भी रुड़की के एक गेस्ट हाउस में रुके थे। पुलिस की जांच में इस बात के साक्ष्य मिले है। इसके अलावा अन्य कई वारदात भी इस तरह की हो चुकी है। जिससे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो चुके है।इस तरह की घटना सामने आने के बाद पुलिस भी लीपापोती करने तक सीमित रही है। शहर और आसपास के देहात में सत्यापन अभियान नहीं चलाने की वजह से बदमाश यहां पर शरण ले रहे है। एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि बड़े पैमाने पर शीघ्र ही सत्यापन अभियान चलाया जाएगा। सत्यापन नहीं कराने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सत्यापन अभियान में लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारियों पर कार्रवाई की जाएगी।
Previous Post Next Post