◼️पानी भरने से कॉलोनी में रहने वाले परिवारों का जीना हुआ मुश्किल, महामारी के इस दौर में बीमारी का सता रहा डर
 
◼️जिम्मेदार मौन! शासन प्रशासन भी नहीं दे रहा इस तरफ ध्यान


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- बरसात के कारण हिंडन नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है, जिससे हिंडन नदी से सटे ग्राम अटौर के पास डूब क्षेत्र में बसी अवैध कालोनियों में पानी भर गया है। कॉलोनी में पानी भर जाने के कारण वहां पर रहने वाले परिवारों का जीवन मुश्किल में पड़ गया है। उन्हें इस बात का कतई अंदाजा नहीं था कि उन पर इस तरह की मुसीबत आ पड़ेगी। घरों में पानी भर जाने से पालतू जानवरों के लिए भी खड़े रहने तक का स्थान नहीं है। ऊपर से इस महामारी के दौर में बीमारियों का डर भी सता रहा है। 
 
वहां के रहने वाले कॉलोनी वासियों ने बताया कि उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि यह जगह डूब क्षेत्र में आती है वरना वह कभी भी यहां प्लॉट लेकर मकान ना बनाते। प्रॉपर्टी डीलरों के झांसे में आकर उन्होंने अपने जीवन भर की कमाई अपना घर बनाने मे लगा दी। अब प्रॉपर्टी डीलर अपने प्लॉट बेचकर गायब है। उन्होंने इन परिवारों की सुध तक नहीं ली ग्राम अटौर के निवासियों का कहना है कि यह पूरा क्षेत्र जहां पर यह कॉलोनियां बनी हुई है सभी डूब क्षेत्र में है इन कॉलोनियों को बसाने की आड़ में प्रॉपर्टी डीलरों ने सरकारी जमीन (एलएमसी) भी 8 से 10 हजार प्रति वर्ग गज के रेट पर बेच डाली।
  
ग्रामवासियों का यह भी कहना है कि जब प्रॉपर्टी डीलर इन कॉलोनियों में प्लॉट बेच रहे थे तब भी कई बार संबंधित अधिकारियों को शिकायत की गई लेकिन डीलरों और अधिकारियों की मिलीभगत के कारण आज ये मजदूर, गरीब परिवार अपने जीवन भर की कमाई लुटा कर भी चैन से नहीं सो पा रहे हैं। पानी भर जाने के कारण लोगों का जीना तो दूभर हो ही रहा है, पालतू जानवर भी परेशान हैं और आज ऐसी मुसीबत के वक्त सभी जिम्मेदार चुप बैठे हैं।
Previous Post Next Post