रिपोर्ट :- वेदप्रकाश चौहान


हरिद्वार :- धर्मनगरी हरिद्वार में बढ़ते अवैध नशे के कारोबार व युवाओं में दिन प्रतिदिन बढ़ती नशे की प्रवृत्ति को लेकर आम आदमी पार्टी कार्यालय हरिद्वार पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति व मादक पदार्थों की जगह-जगह हो रही बिक्री पर विचार विमर्श व मंथन करते हुए प्रशासन से नशे के अवैध कारोबार पर तत्काल रोक लगाने की मांग की गई।

आप प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी विधानसभा हरिद्वार सचिन बेदी एडवोकेट ने कहा कि धर्म नगरी हरिद्वार में नशे का कारोबार दिन प्रतिदिन फलता फूलता जा रहा है, जो समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए एक गंभीर एवं चिंता का विषय बनता जा रहा है। कई लोग एवम् युवा वर्ग विभिन्न प्रकार के नशे का सेवन करके अपना जीवन बर्बाद करने पर तुले हुए हैं। जिससे उनका वर्तमान एवं भविष्य दोनों बर्बाद हो रहे हैं।नशे की लत समाज के लिए अभिशाप बन गई है इसलिए नशे के कारोबार पर प्रशासन द्वारा सख्ती से रोक लगाया जाना आवश्यक है। 

वरिष्ठ आप नेता प्रवीण सिंह ने कहा कि धर्मनगरी हरिद्वार में मादक पदार्थों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा हुआ परन्तु प्रशासन के ढुलमुल रवैया के चलते आज पंचपुरी में जगह जगह नशे का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। प्रशासन इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। नशे के इस कारोबार पर रोक लगाई जानी चाहिए। मंडल अध्यक्ष विकास भारती ने कहा कि ,नशे की लत के चलते समाज में अनेक बुराईयां जन्म लेती हैं नशीली वस्तुएं हर जगह आसानी से उपलब्ध हो जाती हैं । इसलिए प्रशासन को गंभीरता पूर्वक इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है। ताकि इस बढ़ती हुई नशे की प्रवृति को समाप्त किया जा सके। 

युवा आप नेता सुरेंद्र बिरला ने कहा कि नशाखोरी समाज के हर वर्ग के लिए नुकसानदायक हैं। इसके विरुद्ध सब को आगे आना होगा और सबको यह लड़ाई मिलकर लड़नी होगी प्रशासन भी इस और  सख्ती से कदम उठाए। आम आदमी पार्टी ऐसे लोगों की जो नशे का कारोबार करके अपने निजी स्वार्थ के लिए दूसरों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, तथा देश की युवा पीढ़ी को नशे की लत से नुकसान पहुंचाने में लगे हुए हैं, की कडे शब्दों में घोर निंदा करती हैं, तथा इसके साथ ही जिला प्रशासन से यह मांग करती  है कि ऐसे लोगों के खिलाफ उचित कार्यवाही करते हुए मादक पदार्थों की अवैध बिक्री पर रोक लगाएं अन्यथा आम आदमी पार्टी इसका खुलकर विरोध करेगी।
Previous Post Next Post