◼️स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय (शुल्क विनियम) अधिनियम में हुए संसोधन का गजट कराने के लिए लोनी विधायक नन्द किशोर गुर्जर विधान सभा मे उठाएंगे विषय को

◼️गजट होती ही मण्डलीय स्तर पर बन जायेगा अपीलीय प्राधिकरण,अभिभावकों को मिलेगी राहत

◼️20-मई-21 को जारी शासनादेश को जनपद में लागू कराने के लिए विधायक नन्द किशोर गुर्जर ने जिला विद्यालय निरीक्षक को करा फोन ओर कहा जरूरत पड़ी तो जिला अधिकारी से भी करूँगा मुलाकात


रिपोर्ट :- अजय रावत


गाज़ियाबाद :- ऑल स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन के महासचिव सचिन सोनी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने लोनी क्षेत्र के विधायक नन्द किशोर गुर्जर से मुलाकात की ओर 9 अप्रैल-2018 को बने स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय (शुल्क विनियम) अधिनियम 2018 में 17-जून-2020 को किए गए संसोधन को लागू कराने के लिए सरकार से गजट कराने की मांग की जिससे कि अधिनियम हुए संसोधन के अनुसार राज्य के सभी मंडलो में मंडलीय स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय अपीलीय प्राधिकरण का गठन किया जा सके।

एसोसिएशन के महासचिव सचिव सचिन सोनी ने बताया कि मण्डलीय स्तर पर अपीलीय प्राधिकरण गठन की मांग को लेकर उनकी एसोसिएशन मंडलायुक्त मेरठ मंडल,सयुक्त शिक्षा निदेशक मेरठ मंडल से मिल चुके है लेकिन उनका कहना है कि जब तक शासन से निर्देश प्राप्त नही होते तब तक अपीलीय प्राधिकरण का गठन संभव नही है।

अपनी एक ओर मांग से विधायक को अवगत कराया कि उत्तर प्रदेश शासन से 20-मई-21को आदेश पारित हुए है जिसके अनुसार स्कूलों में वर्ष 2019-20 में ली जाने वाली फ़ीस में से उन मदों को घटाकर फ़ीस का निर्धारण किया जाएगा जिनका उपयोग स्कूल बंदी कॉल में नही हो रहा है। लेकिन जनपद के स्कूल उपरोक्त आदेश पर पालन नही कर रहे है। ओर प्रशासन से अनुरोध किए जाने के बाद भी स्कूल न केवल 2019-20 में ली जाने वाली फ़ीस ही अभिभावकों से ले रहे है। बल्कि कुछ स्कूलों ने शासनादेश की अनदेखी कर वर्तमान सत्र में भी फ़ीस व्रद्धि कर दी है।

विधायक नंद किशोर गुर्जर ने तत्काल जिला विद्यालय निरीक्षक प्रतीक द्विवेदी से फोन पर वार्ता कर शासनादेश का अनुपालन कराने के निर्देश दिए तथा प्रयिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि वो अधिनियम में हुए संसोधन का गजट कारने के लिए विधान सभा मे रखेंगे। रचना साही,राहुल जैन, सुनील कुमार,करुणा त्यागी,प्रेमपाल,मनोज खन्ना आदि लोग उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post