लक्ष्य तंवर

रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- लोन माफिया के नाम से शुमार रामनगर निवासी लक्ष्य तंवर को शहर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने कम प्रॉपर्टी पर 2 करोड़ रुपए का बैंक से लोन लिया है। पुलिस छानबीन में पता चला है कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने वाला वादी भी इसमें लिप्त है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। इसके साथ ही आरोपी लक्ष्य तंवर के सहयोगियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। कल रात से कविनगर और शहर कोतवाली पुलिस लक्ष्य तंवर से पूछताछ कर रही थी। कविनगर वाले मामले में तो उस पर स्टे निकला, लेकिन दूसरे मामले में कोतवाली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी पर करीब तीन दर्जन से अधिक धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हैं।

शहर कोतवाल अमित कुमार ने बताया कि बीती रात लक्ष्य तंवर को कम प्रॉपर्टी पर बैंक से 2 करोड़ रुपए का लोन लेने के मामले में हिरासत में लिया गया था। जिसकी छानबीन के बाद सोमवार को लिखित पढ़त की गई। उन्होंने बताया कि जांच पड़ताल में पता चला है कि जिस मामले में लक्ष्य तंवर को गिरफ्तार किया गया है। उस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने वाले वादी की भूमिका भी संदिग्ध पाई गई है। उसको भी हिरासत में लेकर पूछताछ के प्रयास किए जा रहे हैं। आरोपी पर करीब 3 दर्जन से अधिक धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हैं। कविनगर कोतवाल संजीव कुमार ने बताया कि ठगी के एक मामले में उन्होंने भी आरोपी से पूछताछ की थी, लेकिन बाद में उस मामले में आरोपी द्वारा हाईकोर्ट का स्टे दिखा दिया गया। पुलिस ने बताया कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल की जा रही है। मामले में लिप्त किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।

शातिर किस्म का ठग है लक्ष्य तंवर
बताया गया है कि शहर कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ा ठग शातिर किस्म का है। इसने पूर्व में शहर कोतवाल रहे एलएस मौर्य के साथ भी करोड़ों की ठगी की थी। उस मामले में उनके द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, लेकिन मामले में कार्रवाई नहीं हो सकी थी। इसका कारण बताया जा रहा है कि आरोपी ने ठगी से मोटा धन कमा रखा है। पुलिस शिकंजे से बचने और कानूनी लपेट में आने से पहले ही वह लेन-देन की सेटिंग कर लिया करता था। बताया गया है कि अरबों खरबों का फ्रॉड करने वाला आरोपी कभी कपड़ों पर प्रेस किया करता था। वर्तमान में उसकी कई कोठी और मोटा बैंक बैलेंस बताया जा रहा है।
Previous Post Next Post