रिपोर्ट :- अजय रावत


गाज़ियाबाद :- कोरोना काल में छात्र अपना अधिकतम समय घर में रहकर ऑनलाइन कक्षा में व्यतीत कर रहे हैं। इस कोरोना काल में छात्रों ने नई तकनीकियों को बखूबी अपनाया है।  उनके इस आत्मविश्वास को और बढ़ाने के लिए गृह विज्ञान विषय से संबंधित प्रतियोगिता "ऑनलाइन फ्लेवर फीस्ट" का आयोजन कराया गया। इन प्रतियोगिताओं से छात्रों का मनोबल तो बड़ा ही साथ ही उन्हें अपना कौशल दिखाने का मौका भी मिल।

इस प्रतियोगिता को 2 वर्गो में आयोजित कराया गया  जिसमे पहले वर्ग में "नॉन फेल्म कुकिंग" प्रतियोगिता नौवीं और दसवीं कक्षा की बालिकाओं के लिए आयोजित कराई गई और दूसरे वर्ग में "प्लेट ऑफ ट्विसट" प्रतियोगिता 11वीं और 12वीं कक्षा की बालिकाओं के लिए आयोजित कराई गई। विद्यालय के प्रबंधक अजय गोयल व प्रधानाचार्या  पूनम शर्मा जी ने बालिकाओं के उत्तम कौशल और प्रयास को सरहाते हुए और बालिकाओं का हौसला बढ़ाते हुए विजेताओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी व उचित धनराशि से पुरस्कृत किया।

9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए रखी गई इन प्रतियोगिताओं में प्रथम विजेता को 2 हजार नकद, द्वितीय को डेढ़ हजार नकद, तृतीय और सांत्वना विजेता को 1 हजार नकद पुरस्कार दिया जाएगा। प्रतियोगिता का संचालन एक्टिविटी इंचार्ज रचना वाषर्णेय व गृह विज्ञान शिक्षिका पारुल मार्टिन द्वारा कराया गया।

प्रथम विजेता रही छात्राएं- दिया पाठक, अंशिका चोपड़ा, नीलम और राधिका तलवार द्वितीय विजेता- प्रिया सिंह, अंशिका बसरा, अदिति चौधरी और फाल्गुनी मजूमदर तृतीय विजेता- रिमझिम गर्ग, झलक खेत्रपाल, अनन्याः वशिष्ठ एवं गीतिका सोलंकी सांत्वना विजेता- संजीवनी राघव, निकिता शर्मा, प्रांशी त्यागी, तुलसी, नित्या सिंह, गगनप्रीत कौर, सना और आलिया रहे।
Previous Post Next Post