सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- शहर के पॉश इलाके राजनगर एक्सटेंशन में हफ्ता वसूली का मामला सामने आया है। ठेली-पटरी लगाने वालों से रोजाना 50 से 100 रुपये वसूले जा रहे हैं। दबंग का खुला फरमान है कि ठेली-पटरी लगानी है तो हफ्ता देना ही होगा। पीड़ितों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर नंदग्राम पुलिस ने कलेक्शन करने वाले एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है। दबंग की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

नंदग्राम के गांव सिहानी में झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वाले हरिशंकर, चमन, राजेश, राजनिवास, सूरज, विजय, बिजनेश, कान्हा, महेश चंद्र, विमलेश शाह सोमवार को नंदग्राम थाने पहुंचे। उन्होंने बताया कि दो वक्त की रोटी कमाने के लिए वह दूरदराज इलाकों से गाजियाबाद आए हुए हैं। मजदूरी का काम लगता है तो वहां चले जाते हैं, नहीं तो राजनगर एक्सटेंशन में सब्जी, फल आदि की ठेली लगाकर परिवार पालते हैं। पीड़ितों ने बताया कि नरसी नाम का एक व्यक्ति उनके पास आता है और हफ्ता के नाम पर 50 से 100 रुपये लेता है। विरोध करने वाले ठेली संचालकों से मारपीट की जाती है। उनकी ठेली भी नहीं लगने दी जाती। हफ्ता-वसूली कई माह से चल रही है।

पीड़ित ठेली संचालकों ने बताया कि नरसी खुद को राहुल त्यागी का आदमी बताता है। धमकी देता है कि अगर ठेली लगानी है तो राहुल त्यागी को हफ्ता देना ही होगा। पहले 50 रुपये की वसूली की जाती थी, लेकिन अब बढ़ाकर 100 रुपये कर दिए हैं। ठेली संचालकों की बात सुनकर पुलिस भी हैरत में है। खोजबीन करने पर पता चला कि राहुल त्यागी सिहानी गांव का रहने वाला है। नरसी उसका गुर्गा है, जो उसी के गांव का है।

पुलिस का कहना है कि राहुल त्यागी दबंग प्रवृत्ति का है। राजनगर एक्सटेंशन में उसकी कई जगह संपत्ति है। वह दबंगई के बल पर राजनगर एक्सटेंशन में अपना वर्चस्व स्थापित करना चाहता है। एसएचओ नीरज कुमार सिंह ने बताया कि राहुल त्यागी की काफी समय से शिकायतें मिल रही थीं। पीड़ित ठेली संचालकों की तहरीर पर राहुल त्यागी और उसके गुर्गे नरसी के खिलाफ अवैध वसूली का केस दर्ज किया है। नरसी को जेल भेजा भेज दिया गया है, जबकि राहुल त्यागी की तलाश की जा रही है।
Previous Post Next Post