रिपोर्ट :- गजेंद्र रावत


दिल्ली :- उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में 32 निगम शिक्षकों को सम्मानित किया है। इसमें 2 प्रधानाचार्य, 28 शिक्षक व 2 नर्सरी शिक्षक शामिल हैं। इसी तरह निगम ने आनलाइन कक्षाओं के लिए गूगल क्लास रूम नाम से टीचिंग माड्यूल भी शुरू किया है। इसके माध्यम से बच्चों को सरलता से आनलाइन कक्षाएं दी जाएगी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने शिक्षकों से बच्चों की रुच के हिसाब से प्रोत्साहित करने की अपील की है।

इस मौके पर सांसद मनोज तिवारी ने ग्रेटर नोएडा सेक्टर- 36 निवासी शिक्षक अनीता शर्मा को भी सम्मानित किया।
सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि भारतीय संस्कृति में हमेशा से गुरु का अहम योगदान रहा है, गुरु को सर्वोपरि माना गया है। बच्चे रबड़ की तरह होते है, शिक्षक उन्हें किसी भी रूप में ढाल सकते हैं। शिक्षकों में वह दम है कि वे बच्चों में विद्यमान प्रतिभा को किसी भी क्षेत्र में निखार कर उत्कृष्ट बना सकते है। उन्होंने कहा कि आज छोटे-छोटे शहरों के बच्चे भी हर क्षेत्र में आगे निकल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि निगम के शिक्षकों कि बच्चों के प्रति ज्यादा जिम्मेदारी है। उन्हें हमेशा यह कोशिश करनी चाहिए की बच्चों को उसी क्षेत्र में आगे बढ़ने को प्रोत्साहित करें जिसमें उनकी रुचि है। कार्यक्रम में महापौर राजा इकबाल सिंह, स्थायी समिति अध्यक्ष जोगीराम जैन और नेता सदन छैल बिहारी गोस्वामी ने सभी सम्मानित हुए शिक्षकों को बधाई दी।
Previous Post Next Post