रिपोर्ट :- अजय रावत


गाज़ियाबाद :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की प्रदेश सरकार साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुकी है। इस उपलक्ष्य में गाज़ियाबाद शहर विधायक व प्रदेश के राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने सोमवार को प्रेस वार्ता बुलाई सरकार की और अपनी उपलब्धियां गिनाई।

शहर विधायक व प्रदेश के राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि साढ़े चार वर्ष के दौरान शहर में हर क्षेत्र में विकास हुआ है। 84 करोड को लागत से सीवर का कार्य कराया गया है, जिससे लोगों को राहत मिली है। तीनों में सीवर कार्य प्रस्तावित है, जिस पर 70 करोड़ की लागत आएगी सीवर हेतु नया एचटीपी प्रस्तावित है। 100 नए हैंडपम्प लगवाए है और 47 का रिबोर कराया गया है। 10 एचपी के 25 पम्प व 30 एचपी के 10 पम्म लगवाए है। 94 करोड से बन रहे आरओबी का 95 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। शहीद स्थल मेट्रो स्टेशन का कार्य पूरा हो चुका है। डूंडाहेडा वार्ड 27 में 50 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा। जिला एमएमजी अस्पताल में 2 ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कराया गया है। प्रताप विहार बिजलीघर में 250 केवी सब स्टेशन का निर्माण कराया गया है। 

इंटरनेशनल बैटरी बस सर्विस स्टेशन बनाया गया है। एनएचएआई हाइवे तैयार हो गया है। साजवान नगर में बिजलीघर बनाया गया है। जटवाड़ा में महर्षि वाल्मीकि मंदिर के सौंदर्यकरण का कार्य प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 27 हजार मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 3703 मरीजों को लाभ हुआ है। 64 करोड से नगर निगम के कार्य कराए है और 47 करोड़ से अधिक के कार्य प्रस्तावित है। विधायक निधि से भी नौ करोड़ से अधिक के कार्य कराए हैं और डेढ करोड़ से अधिक के कार्य
प्रस्तावित है। 

मुख्यमंत्री द्वारा पांच करोड़ से निर्माण कार्य कराए हैं और पांच करोड के कार्य अभी बाकी है। मीड़े पानी की सप्ताई व पांच नई टकियों के निर्माण तथा दो टकियों की मरम्मत पर 111 करोड़ रुपए खर्च किए गए है। प्रेसवार्ता के दौरान मानसिंह गोस्वामी, राजेंद्र मेहंदी वाले पार्षद हिमांशु लय उदित मोहन गर्ग व मीडिया प्रभारी नीरज गोयल आदि मौजूद रहे।
Previous Post Next Post