रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- गाजियाबाद क्रिकेट असोसिएशन के डायरेक्टर राकेश मिश्रा ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता बुलाकर अपने उपर लगाए गए आरोपों को गलत बताया। उन्होंने कहा कि झूठे आरोप लगाने पर वे जीजेडबी के डायरेक्टर प्रवीण त्यागी पर मानहानि का मुकदमा भी करेंगे। राकेश मिश्रा ने कहा कि इंटरनेशनल स्टेडियम की जमीन से उनका या उनके परिवार का कोई लेना देना नहीं है क्योंकि यह जमीन यूपीसीए ने खरीदी है। जमीन किसानों से नहीं बल्कि जीडीए से खरीदी गई है। 

उन्होंने ऐसा कोई कार्य नहीं किया जिससे जीसीए की छवि धूमिल हो। इंटरनेशनल स्टेडियम के लिए जमीन उपलब्ध कराने का प्रस्ताव जीडीए का ही था और उसने ही जमीन का ग्राम मोरटी में चयन किया था। जिन 4 लोगों के बारे में कहा जा रहा है कि उन्होंने 3200 रूपये वर्ग मीटर की दर से जमीन खरीदकर 5500 रूपये प्रति वर्ग मीटर की दर से बेची है, उनसे वे आज तक नहीं मिले हैं। रही स्टेडियम के आसपास जमीन खरीदने की बात तो उसके लिए हर कोई स्वतंत्र है और कोई भी जमीन खरीद सकता है। उनके बनाए स्टेडियम पर जीसीए के लिए ट्रायल होते हैं, मगर उसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाता है। और ना ही यूपीसीए से ही कोई पैसा मिलता है। 

राकेश मिश्रा ने कहा कि स्टेडियम की जमीन पर जब हाईटेंशन वि़द्युत लाईन बिछाई गई थी तो उसका विरोध किया गया था। और उसकी शिकायत मुख्यमंत्री तक की गई थी। जिसके बाद विद्युत लाईन को हटाने का आश्वासन मिला है। हिंडन एयरफोर्स स्टेशन से एनओसी ना मिलने का आरोप भी झूठा है। क्योंकि हिंडन एयरफोर्स से 40 मीटर उंचाई तक की एनओसी प्राप्त हो चुकी है जिसे 70 मीटर तक करने का प्रस्ताव भेजा गया है। उन्होंने इंटरनेशनल स्टेडियम बनेगा और जल्द ही इसमें मैच भी होंगे।
Previous Post Next Post