रिपोर्ट :- अजय रावत


गाज़ियाबाद :- कविनगर रेजीडेंट फेडरेशन द्वारा प्रकाशित 27वाँ अंक जन जागृति पत्रिका का विमोचन एमएलसी दिनेश गोयल द्वारा किया गया है। इस पत्रिका विमोचन के समय फेडरेशन के तमाम पदाधिकारी मौजूद थे। गाज़ियाबाद कविनगर रेजीडेन्टस फ़ेडरेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय जैन ने कहा कि प्रत्येक वर्ष कविनगर रेजीडेंट फेडरेशन द्वारा अट्टाहास कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाता था लेकिन कोरोना के कारण अट्टहास कवि सम्मेलन नहीं हो सका लेकिन जन जागृति पत्रिका का विमोचन व प्रकाशन फिर भी किया गया।

जन जागृति पत्रिका में कविनगर के सभी ब्लॉक के प्रत्येक घर का नम्बर प्रकाशित किया जाता है इसके अलावा स्कूल,कॉलेज,डॉक्टर्स,हॉस्पिटल,पत्रकार,रेलवे समय सारणी,मेट्रो समय सारणी,गैस एजेंसी,प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के नंबर, जीडीए व नगर निगम के सभी आवश्यक नंबर इस पत्रिका में प्रकाशित किए जाते हैं। यही नहीं केंद्र और राज्य सरकार के सभी महत्वपूर्ण नंबर भी इस पत्रिका में प्रकाशित किए जाते हैं। इसी कारण पूरे वर्ष सभी लोगों को जन जागृति पत्रिका का इंतज़ार रहता है। इसके अतिरिक्त इस पत्रिका में औद्योगिक क्षेत्रों के सभी कारखानों के नंबर इसमें उपलब्ध रहते हैं। इस प्रकार से इस पत्रिका में महत्वपूर्ण जानकारियों के साथ साथ पूरे शहर के महत्वपूर्ण नंबर भी इसमें प्रकाशित किये जाते हैं। जिससे सभी लोगों को लिये यह बहुत उपयोगी है। इसलिए इस पत्रिका की सभी के द्वारा भूरी भूरी  प्रशंसा की जाती है।

इस विमोचन के अवसर पर एमएलसी दिनेश गोयल ने कहा कि इस पत्रिका में पूरे शहर के महत्वपूर्ण नंबर के साथ-साथ कविनगर के समस्त घरों के नंबर एवं केंद्र व प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण नंम्बर प्रकाशित किए जाते हैं। इसी कारण यह पत्रिका शहर की महत्वपूर्ण पत्रिका है। मैं इस अवसर पर शहर के सभी दान दातार एवं इस पत्रिका में प्रकाशित सभी विज्ञापनदाताओं को हार्दिक बधाई देता हूँ कि उन्होंने इन कठिन परिस्थितियों में भी पत्रिका के प्रकाशन में अपना सहयोग दिया।कोरोनावायरस के कारण पूर्व में कविनगर रेजीडेंट फेडरेशन द्वारा आयोजित अट्टहास  कवि सम्मेलन नहीं हो सका। उसके लिए हम सभी क्षमाप्रार्थी हैं। आगे प्रयास किया जाएगा कि भव्य कवि सम्मेलन आयोजित किया जाए।

इस अवसर पर कविनगर फेडरेशन के महामंत्री लाल चंद शर्मा,वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय जैन,उपाध्यक्ष के बी खन्ना, कोषाध्यक्ष आर के गुप्ता समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद थे।
Previous Post Next Post