रिपोर्ट :- नासिर खान


प्रयागराज :- महंत नरेंद्र गिरी की मौत मामले में एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि कई सबूत मिले हैं, जल्द घटना का खुलासा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि चीजें बहुत जल्द स्पष्ट हो जाएंगी। यूपी पुलिस गुत्थी सुलझाने में सक्षम है। फिलहाल 3 लोगों को पकड़ा गया है।

एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि (शिष्य) आनंद गिरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसका नाम महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सुसाइड नोट में भी है। उन्होंने कहा कि जांच की जा रही है। आनंद गिरी को उसी दिन पुलिस हिरासत में लिया गया था। वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु के संबंध में कई साक्ष्य एकत्र किए गए हैं। एडीजी जोन, आईजी रेंज, डीआईजी प्रयागराज सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की टीम मामले की जांच कर रही है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पोस्टमॉर्टम बुधवार को किया जाएगा। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उनके शिष्यों, अनुयायियों और अखाड़ा से जुड़े पदाधिकारियों की राय है कि मंगलवार को जनता के दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर बाघंबरी पीठ पर रहेगा। सीएम ने कहा कि बुधवार को 5 सदस्यीय टीम पार्थिव शरीर के पोस्टमार्टम की कार्रवाई सम्पन्न करेगी। उसके बाद उनके भावनाओं के अनुरूप यहां समाधि का कार्यक्रम सम्पन्न होगा।
Previous Post Next Post