सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाज़ियाबाद :- हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर शुक्रवार को 89वां भारतीय वायुसेना दिवस पर होने वाली परेड से पहले बुधवार को फुल ड्रेस रिहर्सल हुई, जिसमें राफेल से लेकर स्वदेशी विमान तेजस ने आसमान में देश की ताकत दिखाई।
भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों की आवाज से आसमान गूंज उठा। तालियां बजाकर लोगों ने जवानों की हौसलाअफजाई की। इस बार वायुसेना दिवस की थीम आत्मनिर्भर एवं सक्षम रहेगी। वायुसेना दिवस पर वर्ष 1971 में भारत और पाक के बीच युद्ध की विजय गाथा को बयां किया जाएगा। लोगों को बताया जाएगा कि कैसे युद्ध में वायुसेना के विमानों और जवानों ने अहम भूमिका निभाते हुए देश को जीत दिलाई।

युद्ध के दौरान उपयोग में लाए गए जीनैट फाइटर प्लेन को डिस्पले में बीच में रखा गया है, जो आकर्षण का मुख्य केंद्र है। इसके साथ ही सुखोई, ग्लोबमास्टर, राफेल, मिराज, तेजस ने आसमान में करतब दिखाए। इसके बाद सूर्यकिरण और सारंग की टीम ने आसमान में कई फॉरमेशन बनाकर सभी को अचंभित कर दिया। वायुसेना दिवस पर वायुसेना के कई जवानों को मेडल देकर सम्मानित भी किया जाएगा।

इससे पहले आकाशगंगा स्काई डाइविंग में आगरा के एयरफोर्स स्टेशन की टीम में शामिल वायु सेना के जवानों ने यहां आसमान में करतब दिखाए। टीम ने 8,000 फीट की ऊंचाई पर जाकर हवा में कलाबाजियां कीं। इस टीम की अगुआई स्क्वार्डन लीडर वरुण सिंह जामवाल ने किया।
Previous Post Next Post