सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मुरादनगर में जन आशीर्वाद सभा में कहा कि चुनाव आने वाले हैं, अब भाजपा वाले लोगों को तालिबान का डर दिखाकर बरगलाएंगे, लेकिन असली तालिबानी तो वो हैं किसानों को रौंदकर चले जाते हैं। जब से प्रदेश में भाजपा सरकार बनी तब से 8 हजार से ज्यादा किसानों पर यूएपीए (अन लॉ फुल एक्टिविटीज प्रीवेंशन एक्ट) के तहत कार्रवाई हो चुकी है।

रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जनसभा करने गाजियाबाद पहुंचे जयंत चौधरी ने कहा कि भाजपा कुलदीप सेंगर और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा जैसे लोगों की पीठ थपथपाती है, लेकिन किसानों से वार्ता नहीं करती। प्रधानमंत्री ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन उन पर कर्ज दोगुना हो गया। प्रदेश के किसान गन्ना मूल्य 450 रुपये प्रति कुंतल किए जाने की उम्मीद में थे, लेकिन योगी सरकार को पंजाब के गन्ना मूल्य का भी मुकाबला नहीं कर पाई। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के कार्यकाल की याद दिलाते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों की सरकार बननी चाहिए। 

रालोद सत्ता में आएगी तो किसानों को 6 नहीं 12 हजार रुपये और सीमांत किसानों को 15 हजार रुपये सालाना दिए जाएंगे। उन्होंने एससी वर्ग को भी साथ जोड़ने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने पर वह कांशीराम की स्मृति में नरेगा की तर्ज पर नई योजना लाएंगे, ताकि मजदूर वर्ग को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर समय टेंशन में रहते हैं। इस तनाव में वह कभी अधिकारियों को धमकाते हैं तो कभी जनता को। उनका तनाव 2022 के चुनाव में जनता दूर कर देगी, वह घर पर आराम करेंगे। 

उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हाथरस गए तो पुलिस ने उन्हें रोका, लखीमपुर गए तो पुलिस ने डंडे के बल पर रोका, लेकिन वह रुकने वाले नहीं हैं। उन्होंने समर्थकों से पूछा कि आप रुकने वाले हो क्या तो पंडाल जयंत चौधरी जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा।
शिक्षा, रोजगार, यातायात सुधारने के किए वादे
Previous Post Next Post