रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- केंद्र व राज्य सरकार के संरक्षण में फुटपाथ की कारोबारी रेड़ी पटरी की महिला (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में पिंक वेंडिंग जोन के रूप में व्यवस्थित व स्थापित किए जाने की योजना को क्रियान्वित करते हुए मुख्य नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती के निर्देशन में पिंक वेंडिंग जोन को विकसित कर रही कंपनी किरण सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन के मैनेजर पंकज पांडेय द्वारा न्यू स्मार्ट वेंडिंग जोन के प्रांगण में नगर निगम के कर्मचारी, अधिकारियों की निगरानी में आवेदन की प्रक्रिया व बुकिंग का शुभारंभ किया। 

मुख्‍यमंत्री महिला उद्यमी प्रोत्साहन योजना के संचालन में सहयोगी के रुप में लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने पिंक वेंडिंग जोन में पंजीकृत लाभार्थी सर्वप्रथम लघु व्यापार एसोसिएशन की रोड़ी बेलवाला क्षेत्र इकाई की अध्यक्ष मंजुल सिंह तोमर, कमलेश देवी, कामिनी मिश्रा ने नगद भुगतान कर आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण किया। पिंक वेंडिंग जोन के प्रथम दिन की आवेदन बुकिंग प्रक्रिया में लाभार्थी महिलाओं में श्रीमती पूनम माखन, श्रीमती बृजेश देवी, श्रीमती रविंद्र किरण यादव ने योजना में प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा योजना के तहत रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में सर्वप्रथम रूप से भारतवर्ष का पहला  पिंक वेंडिंग जोन को विकसित किए जाने का शुभारंभ जिला प्रशासन, नगर निगम प्रशासन के क्रियान्वयन से रेड़ी पटरी के लघु व्यापारियों को आशावाद होते हुए हर्ष की लहर दौड़ रही है। 

प्रथम चरण के पिंक वेंडिंग जोन की आवेदन प्रक्रिया के मौके पर सम्मलित हुए लघु व्यापारियों में पुष्पा दास, श्रीमती मंजू पाल, सुमन गुप्ता, मुन्नी देवी, विमला देवी, आशा देवी, मनोज मंडल, विमल वार्ष्णेय, राजेंद्र पाल, दिलीप गुप्ता, जय सिंह बिष्ट, मोहनलाल, दीपक महारा, नीतीश अग्रवाल आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।
Previous Post Next Post