रिपोर्ट :- अजय रावत


नोएडा :- क्रेटा कार व 20 लाख रुपए रिश्वत लेकर एटीएम चोर गैंग को छोड़ने के मामले में स्वाट टीम प्रभारी समेत 11 लोगों को नोटिस जारी किया गया। सूत्रों के मुताबिक स्वाट टीम फरार चल रही है। अपने बयान दर्ज कराने एक भी स्वाट टीम कर्मी कार्यालय नहीं पहुंचे। बताया जा रहा है कि इस मामले में प्रभारी समेत 3 कर्मियों पर बड़ी कार्यवाई हो सकती है।

इस मामले में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में नियुक्त निरीक्षक शावेज़ खान व मुख्य आरक्षी अमरीश कांत यादव को सेवा से (डिसमिस) कर दिया गया है। कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की पूरी स्वाट टीम को भंग करके लाइन हाजिर कर दिया गया है। इसके साथ ही इनकी सम्पत्तियों की जांच के आदेश दिए गए हैं और मेरिट के आधार पर नई स्वाट टीम के गठन हेतु अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था को निर्देशित कर दिया गया है।

दरअसल, गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने की पुलिस ने एटीएम मशीन हैकर को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि नोएडा पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया था लेकिन एक क्रेटा और 25 लाख की नगद रकम लेकर उन्हें छोड़ दिया। जिसके इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा तो नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने इस प्रकरण में जांच के आदेश दिया।
Previous Post Next Post