रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखंड :- धर्मनगरी हरिद्वार क्षेत्र के कनखल स्थित नेत्रधाम आई फाउंडेशन एवं चाइल्ड केयर क्लीनिक का शुभारम्भ डॉ. चिन्मय पंड्या द्वारा रिबन काटकर किया गया। इस अवसर पर देव संस्कृति विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ. चिन्मय पंड्या ने कहा कि उत्तराखंड में चिकित्सा के दृष्टिगत यह चिकित्सालय निश्चित रूप से मिल का पत्थर साबित होग़ा। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय का नाम ही नेत्रधाम है। उत्तराखंड में चारधाम हैं और देवभूमि के प्रवेश द्वार हरिद्वार में खुला यह चिकित्सा धाम मरीजों को आरोग्य प्रदान करेगा।             

कार्यक्रम में राजयसभा सांसद नरेश बंसल ने भी शिरकत की तथा आशा व्यक्त की कि यह हॉस्पिटल अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगा एवं आम जनमानस को इससे लाभ होग़ा। इस अवसर पर नेत्रधाम आई फाउंडेशन के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. अभिषेक गोयल ने कहा कि उनके यहाँ अत्याधुनिक चिकित्सा उपकारणों से सुसज्जित रेटिना केयर सेंटर है। यहाँ सूक्ष्म चीरे के जरिये मोतियाबिंद के ऑपरेशन दर्द एवं टांका रहित विधि से किये जाने की सुविधा उपलब्ध है। इस चिकित्सालय की खास बात यह है की इसमें आम मरीजों का ध्यान रखते हुए बहुत ही कम शुल्क रखा गया है। रेटिना के इलाज के लिए अब मरीजों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इस सुविधा का लाभ हर व्यक्ति को मिल सकेगा। 

उद्घाटन समारोह में श्रीमती शैफाली पंड्या, सतपाल ब्रह्मचारी, राजकुमार गोयल, सरोज गोयल, पंकज गोयल, बालकिशन अग्रवाल, राजीव गुप्ता, डॉ. प्रवीण अग्रवाल, डॉ. गीता अग्रवाल, पवन गर्ग, डॉ. विशाल गर्ग, हिमांशु अग्रवाल सहित विभिन्न लोग उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post