रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- कई दिनों की धमाचौकड़ी के बाद पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी है। गाजियाबाद सहित पांचो विधानसभा सीटों पर इस बार मुकाबला कांटे का है। कहा नहीं जा सकता कि जीत किसकी होगी।

सदर सीट पर जहां राज्यमंत्री अतुल गर्ग की प्रतिष्ठा दांव पर है वहीं साहिबाबाद से सबसे अधिक वोटों से जीत दर्ज करने वाले भाजपा के सुनील शर्मा के सामने सपा रालोद के संयुक्त प्रत्याशी अमरपाल शर्मा चट्टान की तरह खड़े हैं। जबकि मुरादनगर विधानसभा सीट पर मौजूद विधायक अजीतपाल त्यागी को भी गठबंधन प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार मुन्नी के साथ कांग्रेस व बसपा भी पासा पलटने की जुगाड़ में हैं।

कमोवेश यही हाल मोदीनगर विधानसभा का है यहां भी विधायक है। मंजू शिवाच को गठबंधन प्रत्याशी सुदेश शर्मा कड़ी टक्कर दे रहे है। लोनी में विधायक नंदकिशोर गुर्जर को जहां भाजपा से बागी रंजीता धामा शिकस्त देने पर तुली हैं वहीं गठबंधन के मदन भैया पूरी दमखम से नंदकिशोर की जीत में रोड़ा बने हैं। शहर सीट पर अतुल गर्ग को भाजपा के बागी बसपा प्रत्याशी केके शुक्ला टक्कर दे रहे हैं तो कांग्रेस के सुशांत गोयल भी टांग खींच रहे है। कुल मिलाकर जिले की पांचो विधानसभा सीटों पर भाजपा को अपनी प्रतिष्ठा बचाए रखने की चुनौती है तो विपक्ष को कुछ पाने की हसरत

आज शाम 6 बजे तक होने वाले मतदान के बाद सभी की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी और एक माह बाद 10 मार्च को पिटारे से हार-जीत का जिन्न निकलेगा। जो जीता वही कहलाएगा सिकन्दर ।
Previous Post Next Post