रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- विधान सभा चुनाव के लिए जिले में 10 फरवरी को मतदान होना है। इस बार मतदाता वोटिंग के लिए ईवीएम मशीन को अपने हाथों से छू नहीं सकेंगे। उन्हें दस्ताने पहनकर ईवीएम अपनी पसंद का बटन दबाना होगा। इसकी जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग को सौंपी गई है। स्वास्थ्य विभाग मतदान केंद्रों पर मेडिसिन किट, सैनेटाइजर, मास्क और ग्लव्स की भी व्यवस्था करेगा। 

मतदान करने के लिए केंद्र पर पहुंचने वाले मतदाताओं को मतदान करने से पहले मतदाताओं दस्ताने पहनने अनिवार्य होंगे। कर्मचारियों कोरोना संक्रमण के बीच है। विधानसभा चुनाव के लिए होने वाले एसीएमओ मतदान को लेकर निर्वाचन आयोग मतदान खासी सतकती बरत रहा है। आयोग लिए ने मतदान केंद्रों पर कोविड से सुरक्षा उन्होंने के लिए सभी तरह की व्यवस्थाएं किए किसी जाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत प्रवेश मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग लिए सैनेटाइजेशन और मास्क को भी मतदेय अनिवार्य किया गया है।

यदि कोई मतदाता कोरोना संक्रमित हुआ तो उसके द्वारा वोट डालने के लिए ईवीएम छूने से अन्य और मतदान में लगे को भी संक्रमण हो सकता स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉ. डीएम सक्सैना को स्थल पर व्यवस्थाएं करने के नोडल अधिकारी बनाया गया है। बताया कि बिना मास्क के भी व्यक्ति को मतदान स्थल पर नहीं करने दिया जाएगा। इसके स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर स्थल पर कमचारियों को किया जाएगा।
Previous Post Next Post