रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- वरिष्ठ समाजसेवी एवं यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ पीएन अरोड़ा ने लता मंगेशकर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए अपनी संवेदनाएं प्रकट करते हुए कहा कि लता दीदी हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगी, उनके गीत उनके नगमे हमारे कानों और दिल में हमेशा गूंजते रहेंगे। 

बाल्य काल से ही लता दीदी के देशभक्ति से ओतप्रोत गाने सुनकर मन आह्लादित हो जाता था और देशभक्ति के लिए हृदय में एक नई ज्योति उजागर हो जाती थी। वह समाज के लिए नहीं देश के लिए भी देशभक्ति की एक जिंदा मिसाल थीं। उन्होंने अपनी गायन प्रतिभा से भारत का नाम विश्व में रोशन किया, और विश्व के अनेक बड़े गायकों का मन जीत लिया। उनका जीवन भरपूर उपलब्धियों से भरा रहा है। 

लता जी हमेशा ही सदकर्मों के लिए समाज में आगे रही हैं और हम सब को प्रेरणा देती रही हैं। उनसे जो लोग पहली बार मिलते थे उनके शांत स्वभाव को देखकर यह अंदाजा नहीं लगा पाते थे कि वह इतनी बड़ी गायिका होंगीं। जब वह हमारे बीच नहीं है तो उनके द्वारा गाए हुए 30000 से भी ज्यादा गाने हम सबके बीच उनकी यादों के लिए सदा सदा के लिए मौजूद रहेंगे। सामाजिक राग द्वेष और ऊंच-नीच, धर्म, जात पात से ऊपर उठकर मानवता और समरसता के लिए उन्होंने जीवन भर गाने गाए और सभी को इसी ओर प्रेरित किया। 

ईश्वर उनकी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और परिवार जनों को संबल दे। ॐ शांति ॐ ।
Previous Post Next Post