रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय शिक्षक संघ, मूटा के चुनाव 27 मार्च को होंगे। चुनाव के लिए प्रत्याशियों द्वारा प्रचार अभियान तेज कर दिया गया है। मंगलवार को शहर में डॉ पंकज शर्मा के नेतृत्व वाले पैनल ने प्रचार किया। पैनल के प्रत्याशियों ने एमएमएच कॉलेज, वीएमएलजी कॉलेज, शम्भू दयाल कॉलेज तथा एलआर कॉलेज में जाकर वोट मांगे और अपने घोषणा पत्र को शिक्षकों के साथ शेयर किया। 

एमएमएच कॉलेज में प्रेस वार्ता का आयोजन भी किया गया जिसमें डॉ पंकज शर्मा ने बताया कि पैनल के घोषणापत्र में पारदर्शिता पर जोर दिया गया है। इसमें शिक्षक कल्याण कोष तथा मूटा के फण्ड का आंतरिक तथा बाहरी ऑडिट कराने पर जोर दिया गया है। इस वेबसाइट पर कोई भी देख सकेगा तथा अपनी आपत्तियां तथा सुझाव दर्ज कर सकेगा। 
शिक्षकों को उनके करियर में बढ़ने तथा पठन पाठन की गुणवत्ता सुधारने पर भी बल दिया गया है। घोषणापत्र का एक महत्त्वपूर्ण बिंदु संस्थागत भ्रष्टाचार से लड़ने तथा तथा पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघर्ष करना भी है।  प्रबंधतंत्र द्वारा अनापत्ति देने,  शिक्षकों के समयबद्ध रूप से वेतन निकासी तथा महिला शिक्षिकाओं की समस्याओं के निराकरण के लिए शिकायत प्रकोष्ठ बनाया जाएगा। साथ ही विश्वविद्यालय की परीक्षा तथा शोध में महाविद्यालय तथा विश्वविद्यालय के शिक्षकों के मध्य भेदभाव को समाप्त किया जाएगा।  

पैनल में अध्यक्ष पद के लिए डॉ पंकज शर्मा, उपाध्यक्ष पद के लिए डॉ कृष्ण देव वर्मा, डॉ रीना गुप्ता, डॉ अजीत सिंह, महामंत्री पद के लिए डॉ राहुल उज्ज्वल, संयुक्त सचिव के लिए डॉ पवन कुमार, डॉ लक्ष्मण सिंह गौतम व पीयूष त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष पद के लिए जितेंद्र कुमार तथा फुफुकटा प्रतिनिधि के लिए डॉ सचिन शर्मा तथा डॉ जयंत तेवतिया शामिल हैं।
Previous Post Next Post