◼️खेलकूद में भाग लेकर बच्चों ने लगाए खेल दिवस में चार चांद

◼️इंग्राहम इन्स्टीट्यूट में धूमधाम से मना वार्षिक खेल दिवस


रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- महानगर के प्रतिष्ठित इंग्राहम इंस्टीट्यूट इंग्लिश स्कूल में गुरुवार को वार्षिक खेल दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए यूथिंक इंडिया प्रा. लि. के डायरेक्टर अरुण मित्तल का विद्यालय की ओर से जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि ने आने सम्बोधन से प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र छात्राओं का मनोबल भी बढ़ाया। 
  
बता दें कि कोरोना महामारी के कारण पिछले 2 वर्ष से विद्यालय में कोई भी खेलकूद जैसी शारीरिक गतिविधि न होने के कारण बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा था। इस विषय में विचार करते हुए गुरुवार को इंग्राहम इन्स्टीट्यूट ने छात्र छात्राओं के अभिभावकों से अनुमति लेकर वार्षिक खेल दिवस का आयोजन किया। इस आयोजन में कलकत्ता आई आई एम के भूतपूर्व छात्र व वर्तमान में यूथिंक इंडिया के डायरेक्टर अरुण मित्तल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। मुख्य अतिथि को इको फ्रेंडली गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया गया। इसके अलावा कार्यक्रम में मौजूद विशिष्ट अतिथियों को भी पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया। सुबह साढ़े 7 बजे शुरू हुए कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों, अभिभावकों का स्वागत किया गया। इसके बाद चैपलिन रैव. अर्पण जैकब के द्वारा प्रार्थना की गई।
इसके बाद मुख्य अतिथि व विद्यालय के निदेशक विंग कमांडर पी जेथ्रो ने संयुक्त रूप से मशाल प्रज्ज्वलित की। विद्यालय के हरे, पीले, लाल व नीले हाउस के बच्चों द्वारा परेड कर मुख्य अतिथि व निदेशक को सलामी दी गई। कक्षा 4 व 5 के बच्चों द्वारा फैंसी पीटी प्रस्तुत कर शारीरिक स्वास्थ्य के लिए कसरत व व्यायाम के महत्व को दर्शाया।  मुख्य अतिथि अरुण मित्तल द्वारा अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद पर भी ध्यान देने के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही उन्होंने विद्यालय के एनसीसी कैडेट्स के अनुशासन की भी मुक्त कंठ से प्रशंसा की। विद्यालय में आयोजित की गई सादा दौड़, बुक बैलेंसिंग, स्पून-लेमन रेस आदि आयोजित की गई जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
प्रतियोगिता में अक्षित सैनी, अग्रिमा व सार्थक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। विद्यालय पत्रिका का विमोचन भूतपूर्व प्रधानाचार्य ई. आर. टैरिसन द्वारा किया गया। इंस्टिट्यूट की जनरल सुपरवाइजर ने भी छात्र-छात्राओं के प्रयासों की प्रशंसा की। विद्यालय की प्रधानाचार्य अपर्णा रूट ने विद्यालय में कार्यरत अध्यापक अध्यापिका ओं के प्रयासों की जमकर सराहना की। प्रधानाचार्य ने कार्यक्रम के अंत में सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में पूनम जौहरी, सरिता, जब्बार सिंह, एस. पी. लाल, मोहिनी सैम्पसन, राजीव मैसी व अनिल बी. सिंह आदि सहित काफी गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post