रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- लैण्डक्राफ्ट डवलपर्स प्रा० लि० द्वारा आयोजित एवं फ्लोरिकल्चर एवं हॉर्टिकल्चर सोसायटी, गाजियाबाद के सहयोग से फ्लॉवर शो में आज के मुख्य अतिथि ब्रजेश कुमार (आई. ए. एस.) सचिव, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण रहे।

फ्लॉवर शो में विभिन्न प्रजाति के असंख्य पुष्प एवं पौधो की प्रर्दशनी का आयोजन किया गया, हर तरफ बहुत ही रंगारंग दृश्य तथा हर तरफ भिन्न-भिन्न प्रकार के पुष्पों की छटा बिखरी हुई थी जो हर दर्शक को अपनी ओर आकृषित कर रही थी। आयोजन स्थल पर योग, ऑक्सीजन देने वाले पौधें एवं पॉल्युशन को शुद्ध करने वाले पौधें, मेडिसनल प्लांट का विशेष प्रर्दशन रहा।
पुष्पों द्वारा बनाए गये डॉलफिन, हाथी, मोर व बटरफ्लाई आदि ने बच्चों व सभी दर्शकों को काफी आकृर्षित एवं आनन्दित किया। प्रर्दशनी में केक्टस, सैक्यूलेंटस, ट्रे गार्डन एवं बोनसाई एवं अनेक प्रकार के पौधें एवं पुष्पों इत्यादि का काफी सुन्दर प्रदर्शन रहा दर्शकों को जयपाल सिंह द्वारा बोनसाई बनाना भी सिखाया गया इस मौके पर विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों एवं चटकारे का भी लोगों ने काफी लुत्फ उठाया साथ ही साथ आयोजन स्थल पर बच्चों के लिए डायना सोर गेम्स, झूले इत्यादि का भी आयोजन रहा।

आयोजन स्थल पर सोलों डांस परफोरमेंस, सोलो सिंगिंग, रिदमिक योगा एवं योग डांस का भी आयोजन किया गया एवं मेजेशियन के साथ भी दर्शकों ने काफी एन्जॉय किया। महिलाओं के लिए एक मीना बाजार भी लगाई गई है जिसमें विभिन्न प्रकार का सामान उपलब्ध रहा एवं इस वर्ष पौधों के विक्रय का भी विशेष ध्यान रखा गया। इस आयोजन में ललित जायसवाल, राकेश गोयल, रमा त्यागी, रश्मि अग्रवाल, संदीप रोहिला, डी. के. शर्मा, निर्मेश अग्रवाल इत्यादि का भी बहुत बड़ा सहयोग रहा।
Previous Post Next Post