रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखंड :- हरिद्वार  के दिव्य प्रेम सेवा मिशन की स्थापना के 25 साल पूरे होने जा रहे हैं. मिशन के रजत जयंती समारोह में शिरकत करने लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 मार्च को हरिद्वार पहुंच रहे हैं. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर जहां आयोजकों में उत्साह है, वहीं प्रशासन भी पूरे जोरशोर से तैयारियों में जुटा हुआ है.

हरिद्वार में नीलधारा के किनारे चंडी घाट पर दिव्य प्रेम सेवा मिशन का मुख्यालय है. संस्था कुष्ठ रोगियों का इलाज और उनके बच्चों के लिए आवासीय विद्यालय, पर्यावरण संरक्षण जैसे कई क्षेत्रों में 25 सालों से काम कर रही है. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद खुद संस्था के संस्थापक सदस्य रहे हैं. साल 2017 में भी राष्ट्रपति दिव्य प्रेम सेवा मिशन के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. वहीं मिशन के 25 साल पूरे होने पर राष्ट्रपति एक बार फिर 27 मार्च को हरिद्वार पहुंचेंगे.                
राष्ट्रपति के हरिद्वार दौरे के दौरान, ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बलों को शुक्रवार को ब्रीफ किया गया. सुरक्षा में लगे सभी पुलिस बल को निर्धारित समय से तीन घंटे पहले ड्यूटी स्थल पहुंचने के साथ ही, ड्यूटी में लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है. किसी भी अनहोनी घटना से बचने के लिए एयरपोर्ट और उसके आसपास के क्षेत्रों, ऊंचे भवनों की कांबिंग, चेकिंग की जा रही है. अधिकारियों को ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल ना करने की सलाह दी गई है.
Previous Post Next Post