रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- लघु व्यापारियों व स्ट्रीट वेंडर्स के सामूहिक संगठन लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा के नेतृत्व में पुल जटवाड़ा प्रस्तावित वेंडिंग जोन के प्रांगण में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ लघु व्यापारी नेता धर्मपाल कश्यप ने की, संचालन ज्वालापुर इकाई अध्यक्ष तस्लीम अहमद ने किया। बैठक के माध्यम से लघु व्यापारियों ने नगर निगम प्रशासन से मांग की के पूर्व के प्रस्तावित चिन्हित पुल जटवाड़ा  वेंडिंग जोन की बुकिंग प्रक्रिया शुरू करा कर पंजीकृत सभी लघु व्यापारियों  को समाहित कर स्मार्ट वेंडिंग जोन के रूप में व्यवस्थित व स्थापित किया जाए। बैठक में यह भी तय किया गया 21 मार्च को सामूहिक रूप से सभी प्रस्तावित वेंडिंग जोन के लघु व्यापारी उत्तराखंड राज्य फेरी नीति नियमावली के क्रियान्वयन की मांग को दोहराते हुए नगर आयुक्त के कार्यालय का घेराव करेंगे।

इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा नगर निगम प्रशासन द्वारा राज्य फेरी नीति नियमावली के नियम अनुसार अभी मात्र एक ही वेंडिंग जोन विकसित किया गया है। नई सरकार के गठन उपरांत नगर निगम को लघु व्यापारियों के हित मेंअन्य वेडिंग जोनों को भी स्थापित करने की प्रक्रिया पूर्ण की जानी चाहिए।
लघु व्यापारियों की बैठक को संबोधित करते लघु व्यापारियों ने मनीष कुमार, रणबीर चौधरी, बिजेंदर, तरुण अग्रवाल, चुन्नू चौधरी, सोनू कुमार, यामीन अंसारी, कुर्बान कलीम अहमद, मुकेश कश्यप, अमरजीत, मनोज मंडल आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।
Previous Post Next Post