रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- उत्तर रेलवे की ओर से कैला-भट्टा क्षेत्र में पुरानी रेलवे लाइन के किनारे हुए अतिक्रमण को हटाए जाने के लिए नोटिस जारी किए।  मामले में आज नगर निगम के स्थानीय पार्षद जाकिर अली सैफी ने स्थानीय लोगों के साथ जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। उन्होंने नोटिस की समय सीमा बढ़ाए जाने और लोगों के रहने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था किए जाने की मांग की है।

बतादे गाजियाबाद से मेरठ होते हुए पाकिस्तान तक जाने वाली पुरानी रेलवे लाइन के किनारे हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए रेलवे की ओर से नोटिस जारी किए गए हैं। नोटिस में 2 अप्रैल तक रेलवे की जमीन खाली करने को कहा गया है और ऐसा नहीं करने पर कारवाई की चेतावनी दी गई है। 

पुरानी रेलवे लाइन को 1943 में बंद कर दिया गया था, जिसके बाद रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण होने शुरु हो गए। वर्तमान में रेलवे की जमीन पर लोगों ने अतिक्रमण करके घर, दुकान, गोदाम और स्कूल तक बना लिए। बहुत से लोग फर्जी रजिस्ट्री के जरिए जमीन बेचकर चले भी गए। 
इस मामले में नगर निगम के स्थानीय पार्षद जाकिर अली सैफी ने सोमवार को सैकड़ों लोगों के साथ मिलकर डीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में नोटिस में दिए गए समय के बढ़ाए जाने और गरीबों को रहने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करवाए जाने की मांग की गई है।
Previous Post Next Post