◼️होली के उपलक्ष्य में उत्थान समिति द्वारा उत्थान क्रीड़ा स्थल में रंगारंग कार्यक्रम"होली खेलें रघुवीरा" का आयोजन


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- स्थानीय मेयर आशा शर्मा ने कहा कि देश के विभिन्न प्रांतों में प्रचलित लोक नृत्यों से माध्यम से भारतीय संस्कृति सदैव समृद्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति के अधिकांश पहलु विलुप्त हो रहे हैं, लेकिन अलग-अलग राज्यों में क्षेत्रीय लोक गीतों की परंपरा जारी रहने से प्राचीन संस्कृतियों को बचाने का प्रयास सराहनीय है। लोक गीतों, परंपरागत त्योहारों से नई युवा पीढ़ी पुराने रीति रिवाजों व संस्कृति से रूबरू होती है।

आशा शर्मा यहां अवंतिका स्थित उत्थान क्रीड़ा स्थल में उत्थान समिति द्वारा आयोजित 'होली खेले रघुवीरा' कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रही थीं। उन्होंने उत्थान समिति के चेयरमैन सत्येंद्र सिंह विशेन को ऐसे सुंदर कार्यक्रम आयोजन करने के लिए बधाई दी। मेयर ने वहां उपस्थित क्षेत्रवासियों से आह्वान किया कि वे सब फिर से शहर को साफ़-सुथरा रखने में  सहयोग करें और पुनः स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता के मामले में गाजियाबाद को फिर से प्रदेश में नंबर वन बनाने में एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाएं। उत्थान समिति के चेयरमैन सत्येंद्र सिंह व अन्य सदस्यों ने आशा शर्मा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

 "होली खेलें रघुवीरा" कार्यक्रम में भजन गायिका अनिका कौर ने भगवान कृष्ण के भजनों को सुनाकर सारा माहौल भक्तिमय कर दिया। वहीं दिल्ली के सबरस ग्रुप के कलाकारों ने भारतीय विविधा लोक संस्कृति के गीत व बृज की होली के गीतों को प्रस्तुत करके मंच पर संपूर्ण भारत की संस्कृति की छटा बिखेर दी। होली के गीतों की शानदार प्रस्तुति पर मस्ती में झूमकर सैंकड़ों स्त्री-पुरूष भी नृत्य करने लगे।

कार्यक्रम में उत्थान समिति के चेयरमैन सत्येंद्र सिंह व उनकी टीम ने क्षेत्रीय पार्षद कुसुम लता त्यागी, जिला पंचायत सदस्य सुरेश तोमर, भोजपुरी सभा के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, अवंतिका आरडब्ल्यूए अध्यक्ष हृदेश कंसल, भजन गायिका अनिका कौर, सबरंग ग्रुप के कलाकारों, पूर्व विधायक कृष्णवीर सिरोही आदि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। संचालन शिक्षिका योगेश वशिष्ठ ने किया।

इस अवसर पर समिति के सचिव पारस कौशिक, राकेश सिंह नागर, अवधेश कटिहार, रिंकू त्यागी, बबीता सिंह, तनु कौशिक, रितु शर्मा, रेनू त्यागी, उषा कौशिक आदि सैकड़ों लोग उपस्थित थे।
Previous Post Next Post