रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- विश्व भोजपुरी सम्मेलन (गाजियाबाद इकाई)  एवं पूर्वाञ्चल भोजपुरी महासभा के तत्वावधान में बिहार दिवस के मौके पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम  के मुख्य अतिथि पूर्व डीआईजी सच्चिदानंद राय और कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षाविद सतेन्द्र यादव ने किया। श्रोताओं से भरे प्रांगण में अपने सम्बोधन में पूर्व डीआईजी ने बिहार की गौरव गाथा को स्मरण करते हुये कई अद्भुत एवं रोचक तथ्यों को श्रोताओं के समक्ष रखा। 

उसी क्रम में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे शिक्षाविद सतेंद्र यादव ने बिहार दिवस से संबन्धित कई रोचक जानकारी दी। इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य संयोजक अशोक श्रीवास्तव ने सभी कवियों का स्वागत किया। कवि सम्मेलन का आगाज प्रसिद्ध गायक कमलेश ओझा ने सरस्वती वंदना के साथ की। कवि सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे सुप्रसिद्ध कवि व गीतकार 'मनोज भावुक' ने अपनी भोजपुरी गजलों से श्रोताओं को मंत्रमुग्द कर दिया।
 
कार्यक्रम में उपस्थित कवियों में कै गोपाल गुंजन, जयशंकर प्रसाद द्विवेदी,स्वदेश यादव, अनूप पाण्डेय, पीयूष मालवीय एवं पी के पथिक सहित सभी कवियों ने बिहार की गौरव गाथा का अपनी रचनाओं के माध्यम से स्मरण किया। कार्यक्रम का सफल संचालन पीयूष मालवीय ने किया। पूर्व विधायक प्रत्यासी सुजीत तिवारी और तारकान्त मिश्रा मुख्य रूप से मौजूद रहे।
Previous Post Next Post