सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- एसएसपी मुनीराज जी ने कल देर रात थाना मधुबन बापूधाम का निरीक्षण किया और क्राइम समीक्षा की। गाजियाबाद में ज्वैलरी शॉप लूटने के प्रयास में सर्राफा व्यापारी को गोली मारने की घटना पर एसएसपी मुनीराज जी. ने एक सब इंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। एसएसपी का कहना है कि इन पुलिसकर्मियों के द्वारा चेकिंग में लापरवाही बरती गई, जिस वजह से बदमाश फरार होने में कामयाब रहे।

ज्वैलरी शॉप लूटने के प्रयास में मारी थी गोली
सिहानी गेट थाना क्षेत्र में राकेश मार्ग पर भगवत स्वरूप बनवारी लाल ज्वैलर्स शॉप है। 7 अप्रैल की दोपहर यहां स्कूटी सवार 2 बदमाश आ धमके। उन्होंने ज्वैलरी शॉप लूटने का प्रयास किया। सर्राफ व्यापारी ने बदमाशों का हाथ पकड़ लिया तो उन्होंने व्यापारी विकास वर्मा को गोली मार दी और बिना लूट किए ही फरार हो गए। घायल व्यापारी यशोदा हॉस्पिटल नेहरूनगर में एडमिट है। बदमाश अभी तक पकड़े नहीं जा सके हैं।

निर्देश के बावजूद चौकी प्रभारी ने नहीं की चेकिंग
एसएसपी मुनीराज जी. ने शुक्रवार देर रात इस मामले में दयानंदनगर चौकी प्रभारी अभिमन सिंह को सस्पेंड कर दिया। एसएसपी ने कहा कि 7 अप्रैल को ABC स्कीम के तहत सभी थाना-चौकी क्षेत्रों में सघन चेकिंग के निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद दयानंद नगर चौकी क्षेत्र में ज्वैलरी शॉप लूट की कोशिश हुई। इससे स्पष्ट है कि चौकी प्रभारी ने अपने इलाके में चेकिंग कराने में लापरवाही बरती, जिससे बदमाश आए और फरार हो गए।

पिकअप वाहनों से वसूल रहे थे पैसा
एसएसपी ने पुलिस रिस्पांड व्हीकल (PRV-2154) पर तैनात मुख्य आरक्षी सुखवीर सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, ड्राइव राजकुमार को भी सस्पेंड किया है। 7 अप्रैल को एसएसपी मुनीराज ने कविनगर थाना क्षेत्र में RDC गेट के सामने चेकिंग की। इस दौरान यह गाड़ी अपने स्थान पर न होकर आरडीसी गेट के सामने खड़ी पाई गई। यह भी आरोप है कि पुलिस गाड़ी के द्वारा पिकअप वाहनों को रोककर चेकिंग की बजाय उनसे अवैध वसूली की जा रही थी और इसी दिन ज्वैलरी शॉप पर वारदात हुई।
Previous Post Next Post