रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखंड :- हरिद्वार की पर्वत श्रंखला भी राज्य की अन्य पर्वतीय क्षेत्रों में लगी आग से अछूती नहीं रही है। हरिद्वार की शिवालिक पहाड़ियों में भी गर्मी के मौसम मे आग लगने की घटना सामने आ रही है। आज दोपहर मां चंडी देवी की पहाड़ियों में तेज हवा के चलते समीप के जंगल में आग लग गई। देखते-देखते आग  दूर तक फैल गई आग की सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।                                                    
हरिद्वार की चंडी देवी की पहाड़ियों में तेज हवा के चलते आज दोपहर आग लग गई। आग ने हवा तेज होने के कारण विकराल रूप ले लिया। जिसके चलते कई किलोमीटर तक आग फैल गई ।आग की सूचना पाकर वन विभाग की टीम घटनास्थल पर आग बुझाने का प्रयास कर रही है लेकिन तेज हवा के चलते आग को बुझाने में विभाग को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।          

राज्य में पर्वतीय क्षेत्रों में फायर सीजन के चलते पर्वतीय क्षेत्रों के साथ-साथ मैदानी क्षेत्र में भी आग लगने की घटनाएं हो रही है।सीमांत के जंगलों की आग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार को मड़ क्षेत्र स्थित जंगल में आग लग जाने से कई हेक्टेयर वन जलकर राख हो गई। इसके अलावा नैनीसैनी, चंडाक सहित मूनाकोट से सटे कई इलाकों में जंगल धधक रहे हैं। जंगलों में लग रही भीषण आग से शहर में धुंध फैल छाई है।
Previous Post Next Post