रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखंड :- हरिद्वार जिले में हिंदू उत्पीड़न और गौ हत्या जैसी घटनाओं में निरंतर हो रही वृद्धि पर हिंदू जागरण मंच द्वारा तथा कई हिंदूवादी संगठन और सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को रोशनाबाद स्थित एसएसपी कार्यालय का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया। हिंदू संगठनों द्वारा हिंदु तथा गौ हत्या उत्पीड़न, ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही गौ हत्या के विरोध में ज्ञापन प्रेषित किया।

हिंदू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण बोरा ने कहा कि हरिद्वार जिले में हिंदुओं का उत्पीड़न, गोहत्या और धर्मांतरण की घटनाएं बढ़ रही हैं। पुलिस इसमें कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। संगठन पुलिस को शिकायत देता है, लेकिन उन शिकायतों को डस्टबिन में डाल दिया जाता है। जिले में ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यदि प्रशासन कार्रवाई नहीं करता है तो 25 अप्रैल को प्रदेश स्तर पर पुलिस प्रशासन के पुतले दहन किए जाएंगे। इसके बाद 2 मई को पुलिस मुख्यालय देहरादून का घेराव कर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

प्रदेश उपाध्यक्ष नाथीराम सैनी ने आरोप लगाया कि यूपी के एक व्यक्ति के नाबालिग पुत्र का हरिद्वार जिले में लाकर धर्म परिवर्तन करा दिया। इसमें पुलिस को शिकायत दी गई। घटना चार माह पहले की है। उस वक्त पुलिस ने चुनाव नजदीक होने की बात कहकर बात टाल दी। लेकिन उसके बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया। हरिद्वार जनपद के सलेमपुर गढ़ मीरपुर सिकरोड़ा हजारा ग्रंथ आदि दर्जनों गांव गौ हत्या का केंद्र बन गए हैं पुलिस के संरक्षण के बिना बिना यह संभव नहीं है। हिंदू जागरण मंच उपरोक्त घटनाओं की निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग करता है।                 
ज्ञापन देने वालों में संजय चौहान, बिजेंदर पवार, अनूप पाल, संजीव पाल, चंद्र प्रकाश जोशी, जोध सिंह भटनागर, भानु त्यागी, राहुल सिंघल, धर्मवीर सैनी, दुर्गेश वर्मा, अंकित, विजय कौशिक, मोनू आदि मौजूद थे।
Previous Post Next Post