सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाज़ियाबाद :- मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार और गाजियाबाद के कार्यवाहक एसएसपी मुनीराज जी ने पुलिस लाइन में बैठक ली। कानून व्यवस्था संभालने के लिए लखनऊ से भेजे गए 2009 बैच के आईपीएस ऑफिसर मुनीराज जी. रविवार दोपहर गाजियाबाद पहुंच गए। वह यहां पर कार्यवाहक एसएसपी के रूप में आए हैं। मुनीराज जी. ने गाजियाबाद की बिगड़ती कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए खास प्लान तैयार किया है। इससे पहले मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार और कार्यवाहक एसएसपी मुनीराज जी. ने पुलिस लाइन सभागार में अधीनस्थों की बैठक ली।

क्राइम हॉटस्पॉट पर पेट्रोलिंग बढ़ाएंगे
पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, हमने पिछले 5 साल में हुई स्नेचिंग की घटनाओं के हॉटस्पॉट निकलवाए हैं। इसमें उन हॉटस्पॉट को चिह्नित किया जा रहा है, जहां सबसे ज्यादा घटनाएं हुई हैं। इन इलाकों में जोनल-सेक्टर सिस्टम बनाकर सुरक्षा का खाका तैयार किया जाएगा। ऐसी जगहों पर पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ेगी।

पुलिस लाइन में हुई बैठक में सभी राजपत्रित अधिकारी, थानों के पैरोकार और कोर्ट मोहरिर्र मौजूद रहे।
जेल से बाहर घूम रहे अपराधियों की जमानत निरस्त कराएं
मुनीराज जी. ने कहा कि जो क्रिमिनल जेल से बाहर हैं, वे दोबारा जेल में जाएंगे। आज कोर्ट के पैरोकारों और कोर्ट मोहरिर्र की बैठक हुई है। उन्हें निर्देश दिया गया है कि अपराधियों की जमानत निरस्त कराएं। पुराने मामलों को कोर्ट में ट्रायल पर लाने के लिए अपने स्तर पर हरसंभव प्रयास करें ताकि अपराधियों को जल्द सजा हो सके। उन्होंने कहा कि थाने के टॉप-10 और टॉप-20 अपराधियों के पीछे पुलिस लगा दी गई है। हम गाजियाबाद की कानून व्यवस्था बेहतर करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।
कानून व्यवस्था पर सस्पेंड हुए थे एसएसपी पवन कुमार
28 मार्च को गाजियाबाद में पेट्रोल पंप कर्मचारियों से 25 लाख रुपए की लूट हुई थी। इस मामले में मुख्यमंत्री ने 31 मार्च को गाजियाबाद एसएसपी पवन कुमार को सस्पेंड कर दिया था। गाजियाबाद जिले की कानून व्यवस्था संभालने के लिए एक अप्रैल को डीआईजी (विजिलेंस) एलआर कुमार को भेजने का आदेश हुआ। उनके बारे में पता चला कि वे बीमार हैं और छुट्टी पर चल रहे हैं।

मुनीराज जी. को वेस्ट यूपी का अनुभव
शासन ने चार दिन में तीसरा फेरबदल करते हुए अब सीनियर आईपीएस ऑफिसर मुनीराज जी. को गाजियाबाद का कार्यवाहक एसएसपी बनाया है। वह 2009 बैच के आईपीएस हैं। वे वेस्ट यूपी के कई जिलों में बतौर एसएसपी रह चुके हैं। गाजियाबाद में वे एसपी सिटी और एएसपी रहे हैं। उनकी गिनती बेहद ईमानदार अफसरों के रूप में की जाती है।
Previous Post Next Post