अजीत श्रीवास्तव


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाज़ियाबाद :- समाज सेवी अजीत श्रीवास्तव ने कहा कि आजकल भाजपा विरोधी सभी राजनीतिक पार्टियों ने एक सुर में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा प्रयोग में लाई जा रही बुलडोजर नीति की मुखालफत की है। उन पार्टियों का यह मानना है कि योगी सरकार द्वारा जो अवैध निर्माण को ढाया जा रहा है, वह न्याय संगत नहीं है। उनका एक धर्म विशेष को प्रताडित करने के लिए कर रही है। लेकिन हकीकत यह है कि ऐसी कार्यवाही उन्हीं लोगों के खिलाफ हो रहीं हैं जिन्हें अवैध निर्माणों को हटाने के लिए प्रशासन से कई बार नोटिस जारी हो चुके हैं परंतु अपने प्रभाव और दबंगई के चलते उन्होंने कभी प्रशासन द्वारा जारी नोटिसों को तव्वजो नहीं दिया ड्ढ्ढ आप स्वयं सोचें कि क्या न्यायिक प्रणाली के जरिए ऐसे अवैध निर्माण तुरंत ढाए जा सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि योगी सरकार का बुलडोज़र नीति का फैसला बिल्कुल सही है। इसने अपराधियों, दबंगों को यह सोचने पर मजबूर किया है कि उत्तर प्रदेश में रहकर गैर कानूनी कामों को अंजाम देना और दंगे फसाद करना अब सम्भव नहीं है। लोगों के भीतर शासन का भय होना ही चाहिए। एक सही व्यवस्था चलाने के लिए यह अति आवश्यक है। चाणक्य ने भी कहा था कि शासन जब किसी को उसके नेक कार्यों के लिए प्रोत्साहित करे अथवा किसी को उसके बुरे कामों के लिए दण्डित, दोनों ही परस्थितियों में उसकी गूंज दूर तक जानी चाहिए। यही एक बेहतर व्यवस्था कायम रखने की कसौटी है। 

हाल ही में हिंदू नववर्ष और रामनवमी के अवसर पर निकली गई शोभा यात्राओं के दौरान देश के कई राज्यों में पत्थरबाजी और आगजनी की घटनाएँ हुई। उत्तर प्रदेश में इस अवसर पर करीब 800 शोभा यात्रा निकाली गई परंतु एक भी अप्रिय घटना की कहीं से खबर नहीं आई। मुस्लिम पक्ष ने भी इफ्तारी का आयोजन किया उन्हें भी प्रदेश के अंदर अपना आयोजन करने में कोई दिक्कत नहीं आई। इस बात से इसकी पुष्टि हो जाती है कि योगी सरकार की यह नीति बिल्कुल ठीक है और प्रदेश मे लॉ एंड आर्डर व्यवस्थित करने में यह पूरी तरह सहायक है।
Previous Post Next Post