रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- सोसाइटी ऑफ वास्तु साइंस के तत्वावधान में 26 जून को एक राष्ट्रीय ज्योतिष वास्तु कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सोसाइटी ऑफ वास्तु साइंस के चेयरमैन कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी ने बताया कि 26 जून को ITS मोहन नगर में ज्योतिष और वास्तु साइंस की सोसाइटी ऑफ वास्तु साइंस द्वारा राष्ट्रीय कांफ्रेंस आयोजित की जायेगी। 

महासचिव श्री विनोद शर्मा और कोषाध्यक्ष हिमांशु गर्ग ने बताया कि इस राष्ट्रीय कांफ्रेंस में विश्व विख्यात ज्योतिषी डा अजय भाम्बी , श्री गुरु पवन सिन्हा और ज्योतिषाचार्या पूर्णिमा कातियान आदि विद्वानों का आगमन होगा। सोसाइटी आफ वास्तु साइंस के प्रशासनिक सदस्य सुविख्यात ज्योतिषाचार्य शिव कुमार शर्मा , डा सतीश भारद्वाज, शरद पुरवार ने बताया कि वास्तु विज्ञान  के क्षेत्र में उपरोक्त राष्ट्रीय कांफ्रेंस में कलकत्ता से डा हरिशंकर शर्मा , वाराणसी से कुंवर साहनी , सूरत से राकेश द्रिवेदी को भी आमंत्रित किया गया है। 

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम प्रातः 10 बजे आरंभ होगा। कॉन्फ्रेंस में प्रवेश निशुल्क होगा। सोसाइटी ऑफ वास्तु साइंस के सचिव पुष्कर त्यागी ने बताया कि ज्योतिष एवं वास्तु की इस राष्ट्रीय कांफ्रेंस में कुंडली मिलान की भी निशुल्क व्यवस्था रहेगी। 

उपरोक्त कॉन्फ्रेंस में निम्नलिखित बिन्दुओ पर चर्चा की जायेगी और जनहित के सुझाव दिए जायेंगे :

1. वैवाहिक समस्याएं :कुंडली मिलान के परिपेक्ष्य में
2. पंचतत्वों द्वारा स्वयं वास्तु दोष निवारण
Previous Post Next Post