रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- क्रासिंग रिपब्लिक की GH7 सोसाइटी में हाल ही में 1 मई 2022 को डिप्टी रजिस्ट्रार द्वारा एओए के 5 साल से लंबित पड़े चुनाव करवाये गए थे। चुनाव में जीत कर आये नए पदाधिकारियों की समिति को पुरानी समिति की तरफ से अभी तक समिति के बैंक खाता समेत अन्य जरूरी दस्तावेजों का हैंडओवर चुनाव तथा नई समिति के आने के 17 दिन बाद भी नही किया गया है और हैंडओवर के लिए बिना किसी समय सीमा के बार बार और समय मांगा जा रहा है।

नई समिति के पदाधिकारियों का आरोप है कि पुरानी एओए समिति के लोग एक सोची समझी  रणनीति के तहत नई समिति को हस्तांतरण देने की प्रक्रिया में बाधा डाल रहे है और निवासियों  के द्वारा लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चुनाव में नई समिति को दिए गए निर्णय का अपमान कर रहे है।

सोसाइटी की नई समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि उनका कार्यकाल नियमो के।मुताबित सीमित है और अगर पुरानी समिति उनको बैंक खाता तथा जरूरी दस्तावेज देने में इतना समय लगाएगी तो इसका असर सोसाइटी के हित में किये जाने वाले कार्यों पर उनके कार्यकाल के कम समय होने के कारण पड़ेगा।

सोसाइटी अध्यक्ष राम सिंह, महासचिव सुमित श्रीवास्तव तथा कोषाध्यक्ष प्रहलाद कुमार का कहना है कि उनके द्वारा पुरानी समिति के पदाधिकारियों को चुनाव के बाद पिछले 18 दिनों में काफी बार नई समिति को हस्तांतरण देने के लिए पत्र तथा फ़ोन के माध्यम से बोला जा रहा है जिसका कोई भी सकारात्मक जवाब पुराने अधिकारियों द्वारा नही दिया जा रहा है।

नई समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि पुरानी समिति चुनाव के बाद से किसी भी कार्य के लिए उत्तरदायी नही है ऐसी स्थिति में हस्तांतरण न करने की जो वजह उनको तथा सोसाइटी निवासियों को बताई जा रही है वो गलत है। पुरानी समिति द्वारा हस्तांतरण न करने की स्थिति में या जानबूझकर विलंब तथा सोसाइटी के हित के कार्यों में बाधा पहुचने की स्थिति में जो भी कानूनी रास्ते होंगे जल्द ही अपनाए जायेगे।
Previous Post Next Post