रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- नगर निगम द्वारा विजय नगर जोन में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई जिसके अंतर्गत ग्राम डूंडाहेड़ा सुदामापुरी बिहारीपुरा नई टंकी लाल क्वार्टर के पास अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चलाया गया।

अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव द्वारा बताया गया कि गाजियाबाद नगर निगम सीमा अंतर्गत कहीं भी निगम की भूमि पर अवैध कब्जा नहीं रहेगा महापौर आशा शर्मा  तथा नगर आयुक्त के निर्देश के क्रम लगातार प्रतिदिन अवैध रूप से कब्जा हुई भूमि को चिन्हित किया जाता है तथा रोस्टर बनाकर कार्यवाही करने हेतु दिनांक निश्चित की जा रही है जिसके लिए पहले से ही अनाउंसमेंट व इत्यादि कार्यवाही की जाती है। 

रोस्टर अनुसार सोमवार से लेकर शनिवार तक निगम की भूमि को कब्जा मुक्त कराने की योजना बनाई गई है जिसमें सैनी चौक से संतोष मेडिकल चौक तक, वन इंडिया मॉल से सम्राट चौक तक, सम्राट चौक से लीलावती चौक तक, संतोष मेडिकल से लेकर फ्लोरस हॉस्पिटल तक, सम्राट चौक से गौशाला चौकी तक डीएवी चौक से विश्वकर्मा चौक तक अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाएगा।

विजय नगर में अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्यवाही
संपत्ति अधीक्षक भोलानाथ द्वारा बताया गया कि ग्राम डूंडाहेड़ा बिहारीपुरा नई टंकी लाल क्वार्टर के पास खसरा नंबर 32 की नगर निगम की भूमि जिस पर लाल क्वार्टर में रहने वाले लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया था जिसको नगर निगम टीम द्वारा हटवाया गया है और निगम की जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया कबजा मुक्त कराई गई भूमि की कीमत लगभग  4 करोड़ 50 लाख रुपए है।

मौके पर विजय नगर जोन के जोनल प्रभारी रामबली पाल संपत्ति अधीक्षक भोलानाथ गौतम तथा प्रवर्तन दल की टीम उपस्थित रही, क्षेत्रीय निवासियों द्वारा अपील की गई कि उक्त जमीन को शहर हित में इस्तेमाल किया जाए।
Previous Post Next Post