रिपोर्ट :- नासिर खान

लखनऊ :- प्रदेश  में जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा को लेकर कार्यवाहक डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने बताया कि अब तक 109 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।  सहारनपुर से 38,  प्रयागराज से 15, मुरादाबाद से  07, अम्बेडकर नगर से 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  

अपर मुख्य सचिव गृह-सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि प्रदेश के कुछ जनपदों में जुमे की नमाज के बाद हंगामा हुआ है। स्थिति अब नियंत्रण में है। सुरक्षा की दृष्टि से संदिग्ध जगहों पर पुलिस आरएएफ पीएसी तैनात कर दी गई है। पुलिस ने बहादुरी और संयम का परिचय दिया है। उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि 3 मई को नमाज के बाद कानपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी क्योंकि दो समुदायों के सदस्यों ने एक टीवी बहस के दौरान भाजपा की तत्कालीन प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर कथित रूप से "अपमानजनक" टिप्पणी किए जाने के विरोध में दुकानों को बंद कराने का प्रयास किया था और इस दौरान ईंट-पत्थर और बम फेंके थे। वहीं कानपुर में जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। साथ ही जिले में शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए धारा 144 लगा दी गई थी।
Previous Post Next Post