रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- रोशनाबाद स्थित जिला मुख्यालय में किसान सभा द्वारा केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही अग्निपथ योजना के खिलाफ किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया प्रदर्शन उपरांत किसान जिला मुख्यालय के प्रांगण में धरने  पर बैठ गए। किसान सभा की ओर से शुक्रवार को अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन का एलान किया गया था। रोशनबाद स्थित कलक्ट्रेट ऑफिस में शुक्रवार को बड़ी संख्या में किसान धरना देने पहुंचे। उन्होंने अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग की। साथ ही नारेबाजी भी की। इसके अलावा किसानों की ओर से डीएम को ज्ञापन भी सौंपा गया।                              

संयुक्त किसान मोर्चा ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को सात सूत्रीय ज्ञापन भेजकर योजना को रद करने की मांग की है। किसानों ने कहा कि राष्ट्रव्यापी चर्चा से यह स्पष्ट हो गया है कि यह योजना राष्ट्रीय सुरक्षा वह बहुत बड़ा धक्का है। संयुक्त किसान मोर्चा के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि सेना में भर्ती आकांक्षी युवाओं और देश के किसान परिवारों के लिए यह बहुत बड़ा धोखा है। 

किसान परिवारों के लिए फौज की नौकरी मान सम्मान के साथ आर्थिक खुशहाली से भी जुड़ी रही है। जिन युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया वर्ष 2020-21 में शुरू की थी। उसको बीच में रोकना उनके सपनों के साथ खिलवाड़ है। किसानों ने केंद्र सरकार से उक्त योजना की वापसी की मांग करते हुए कहा जब तक केंद्र सरकार अग्नीपथ योजना को वापस नहीं लेगी किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।
Previous Post Next Post