रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- राजनगर एक्सटेंशन शाखा द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में विशाल योग शिविर का चतुर्थ दिन का अभ्यास अध्यक्ष सुभाष गुप्ता के सानिध्य में प्रारम्भ हुआ। प्रातःकाल से ही भारी वर्षा हो रही थी। परन्तु विद्यालय प्रांगण में आए विद्यार्थियों की बड़ी संख्या ने सभी शिक्षिकाओं, योग शिक्षकों एवं शाखा के पदाधिकारियों का मनोबल दुगुना कर दिया।
आज के योग शिक्षक योगाचार्य प्रमोद भारती के दृढ़ सकंल्प ने एवं परिषद के सदस्यों की कर्मठता ने चतुर्थ दिन योगाभ्यास के कार्य को और अधिक उत्साह के साथ निरन्तर रूप से जारी रखा जिसे देखकर स्कूल के बच्चो एवं अध्यापिकाओं में उत्साहवर्धन और अधिक हो गया। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के महत्व एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आहवान पर व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संकल्प के अनुसार अन्तर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप भारत सरकार द्वारा प्रदान की गई ऑडियों व किताबों के अनुसार योगाभ्यास कराया गया। 

योगाभ्यास उपरान्त अध्यक्ष सुभाष गुप्ता ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए योग के महत्व व योग के द्वारा उत्तम स्वास्थ्य पर अपने विचार बहुत ही सुंदर तरीके से प्रस्तुत किए।आज के योग शिविर में दर्शन अग्रवाल, सत्यवीर कौर ;प्रधानाचार्याद्ध आदि का विशेष सहयोग रहा। मंच का संचालन सचिव अनुराग अग्रवाल ने किया।
Previous Post Next Post