रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- सूझबूझ से काम ना लेने पर विफल हो जाते हैं निर्माण कार्य इसी प्रकार देखने में आया है कि गाजियाबाद नगर निगम द्वारा विजय नगर जोन के अंतर्गत वार्ड संख्या 4 तथा 14 में  पप्पू की दुकान से डीएवी स्कूल के पास तक आरसीसी नाला निर्माण कराया जा रहा है। जो कि तीन-चार दिन पहले ही नाले की दीवार बनाई गई थी जो न्यू रेनबो स्कूल के द्वारा अपने काम के चलते क्षतिग्रस्त हो गई है।

मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी द्वारा बताया गया कि गाजियाबाद नगर निगम द्वारा वार्ड संख्या 4 व 14 में पप्पू की दुकान से डीएवी स्कूल के पास तक आरसीसी नाला निर्माण के दौरान 17 जुलाई 2022 की सुबह बारिश के कारण तीन-चार दिन पूर्व बनाई गई नाले की 20 मीटर लंबी दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है इस संबंध में स्थलीय निरीक्षण किया गया पाया गया कि नाले से सटाकर न्यू रेनबो स्कूल द्वारा अपनी बाउंड्री के निर्माण हेतु नाले के बेड से नीचे खुदाई कर दी गई। बारिश होने के कारण पानी भर जाने एवं पानी के बहाव के कारण नाले की दीवार जो कि लगभग तीन-चार दिन पहले बनाई गई थी क्षतिग्रस्त हो गई क्योंकि नाले की दीवार नई बनी होने के कारण अपनी कंक्रीट की स्ट्रेंथ ने ग्रहण करने एवं बाउंड्री वॉल हेतु न्यू रेनबो स्कूल द्वारा नाले की बेड से अधिक गहराई में खोदे जाने वह  अधिक बारिश होने के कारण पानी भर जाने के कारण यह घटना हुई।

शहर वासियों द्वारा निगम के हर कार्य में सहयोग किया जाता है।गाजियाबाद नगर निगम द्वारा निर्माण कार्यों में भी शहर वासियों से अपील की गई है कि वह निगम द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों में भी विशेष ध्यान रखते हुए सहयोग करें ताकि शहर हित में बेहतर कार्य किया जा सके। मौके पर नगर आयुक्त के निर्देशानुसार अधिकारियों द्वारा तत्काल निरीक्षण किया गया साथ ही वर्तमान में कार्य भी प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए मौके पर कार्य प्रारंभ है।
Previous Post Next Post