रिपोर्ट :- नासिर खान

लखनऊ :- भाजपा प्रदेश कार्यालय में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की कार्यकारिणी बैठक आयोजित की गई, जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में भाजपा पिछड़े वर्ग मोर्चे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हंसराज अहीर एवं प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोर्चा एवं राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप  ने की  जिसमें प्रदेश के सभी पदाधिकारी व क्षेत्रीय अध्यक्ष उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने बताया कि पिछले दिनों हुए पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन जल्द बना तथा मोर्चा आगामी 2024 लोकसभा चुनाव हेतु कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर भाजपा को देश की 80 लोकसभा सीटों पर विजय दिलाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने बताया कि जिस प्रकार से केंद्र सरकार में मोदी जी ने अपने मंत्रिमंडल में पिछड़े समाज से कुल 27 नेताओं को मंत्री बनाया तथा प्रदेश की योगी जी की सरकार ने भी पिछड़े समाज सेे 24 मंत्री बनाकर पिछड़ों का मान-सम्मान बढ़ाया है, इसके लिए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का जितना धन्यवाद एवं आभार व्यक्त दिया जाए कम ही होगा। 

इस प्रकार से भाजपा सरकार के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी के बाद पहली बार पिछड़ा आयोग बनाकर पिछड़ों का सम्मानवर्धन किया है एवं देश की बड़ी तथा प्रमुख परीक्षाओं जैसे - नीट, मेडिकल एवं केंद्रीय विद्यालय में भी पिछड़ों का 27 फीसदी रिजर्वेशन सुनिश्चित किया है, जिससे उत्तर प्रदेश में निवासी पिछड़े समाज की सभी 79 जातियों ने भाजपा सरकार तथा मोदी योगी के कुशल नेतृत्व की खूब तारीफ की। उन्होंने बताया कि जल्द ही पिछडे समाज से नवनियुक्त सभी 24 मंत्रियों का सम्मान भाजपा पिछड़ा मोर्चा माध्यम से करेगा तथा भाजपा संगठन एवं योगी का धन्यवाद ज्ञापित करेगा।

मुख्य अतिथि हंसराज अहीर ने बताया कि देश की राजनीति में दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश ही वह राजनीतिक भूमि है जहां से सरकारें सुनिश्चित की जाती है अतः आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए उन्होंने पिछडे मोर्चे हेतु एक नारे के माध्यम से कार्य करने के लिए प्रेरित किया कि ‘24 की तैयारी, 80 सीट हमारी‘ राष्ट्रीय अध्यक्ष ने निर्देशित किया कि इस नारे को ही कार्यकर्ता मंत्र बना के कार्य करें जिससे आगे भी देश में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकास की गंगा बह सके । 

इस अवसर पर रामचंद्र प्रधान एमएलसी संजय भाई पटेल विनोद यादव चिरंजीव चौरसिया भास्कर निषाद जयप्रकाश कुशवाहा बाबा बालक दास विमलेश वर्मा योगेंद्र मावी प्रमेंद्र जांगड़ा भरत राजपूत नानक चंद भुर्जी विजेंद्र कश्यप यशपाल गोला प्रजापति ज्योति सोनी नीरज गुप्ता विजय गुप्ता प्रवीण कुशवाहा सौरभ जायसवाल प्रदेश मीडिया प्रभारी आदि प्रमुख कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post