◼️नौ साल से आरडब्लूए ने नहीं कराया पंजीकरण का नवीनीकरण

◼️आरटीआई के जरिये हुआ खुलासा


रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- मेरठ के डिप्टी रजिस्ट्रार कार्यालय में पिछले नौ सालों से गाजियाबाद की गुलमोहर एन्क्लेव आरडब्लूए का कोई लेखा जोखा ही नहीं है। गुलमोहर एंक्लेव निवासी आरटीआई कार्यकर्ता गौरव बंसल द्वारा मांगी गई सूचना में यह खुलासा हुआ है। सन 2013 के बाद से गुलमोहर आरडब्लूए ने अपने पंजीकरण का नवीनीकरण ही नहीं कराया है। 
   
जानकारी के मुताबिक रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन को सोसाइटीज़ एन्ड चिट्स के डिप्टी रजिस्ट्रार के यहां पंजीकरण करना आवश्यक होता है। इसी के तहत गुलमोहर एन्क्लेव आरडब्लूए ने वर्ष 2008 में डिप्टी रजिस्ट्रार के मेरठ के कार्यालय में अपना पंजीकरण कराया था। वर्ष 2013 में पंजीकरण की अवधि समाप्त होने के बाद आरडब्लूए की ओर से नवीनीकरण का आवदेन तो किया गया लेकिन उसकी समस्त औपचारिकताएं पूरी नहीं की गईं। जिसके कारण गुलमोहर एन्क्लेव के पंजीकरण का नवीनीकरण वर्ष 2013 के बाद नहीं हो सका। तब से लेकर 9 साल बीत जाने के बाद भी लगातार आरडब्लूए का चुनाव एन्क्लेव में होता रहा लेकिन डिप्टी रजिस्ट्रार कार्यालय में आरडब्लूए के पंजीकरण का नवीनीकरण कराने की सुध किसी ने नहीं ली। 

प्रत्येक वर्ष मेंटिनेंस चार्जे भी वसूल रहा आरडब्लूए
पिछले 9 वर्षों से पंजीकरण का नवीनीकरण न कराये जाने के बाद भी आरडब्लूए सोसायटी के लगभग छह सौ से ज्यादा फ्लैटों से मेंटिनेंस चार्ज वसूल रहा है। आरटीआई से इस बात का खुलासा होने पर सोसायटी के लोग आलाधिकारियों से मामले की शिकायत कर आरडब्लूए को बर्खास्त करने की मांग करने का मन बना रहे हैं। वहीं इस सूचना के बाद आरडब्लूए में भी हड़कम्प मच गया है।
Previous Post Next Post