रिपोर्ट :- संजय चौहान

हरिद्वार :- कहते हैं कि "होनहार वीर वान के होत चिकने पात" इसी सिद्धान्त को सार्थक करते हुए आयुष गैरोला ने अपनी अद्भुत प्रतिभा से हरिद्वार एवं उत्तराखण्ड राज्य का नाम देश मे रोशन किया । हाल ही निकले क्लैट (CLAT)के रिजल्ट में उसने देश मे 74वीं रैंक हासिल कर हिंदुस्तान के सबसे उत्कृष्ट संस्थान नेशनल लॉ स्कूल बैंगलोर में एडमिशन पाया ।2022 की NIRF रैंकिंग में इस संस्थान ने अपनी प्रथम पोज़िशन को बरकरार रखा है। ऐसे संस्थान में एडमिशन होना ही अपने आप मे किसी के लिए अत्यंत गौरव की बात है। यह संस्था देश के सुप्रतिष्ठित आई आई टी एवं आई आई एम की श्रेणी में आता है। इस संस्था में हरिद्वार से आयुष का एडमिशन होना ही उसके उज्ज्वल भविष्य को दर्शाता है।

इतना ही नहीं आज घोषित सी बी एस ई के 12वी परीक्षाओं के रिज़ल्ट में भी आयुष गैरोला ने 98.6% अंक प्राप्त कर अपने डी पी एस स्कूल रानीपुर, हरिद्वार एवं अपने माता पिता का नाम रोशन किया है। आयुष की कठिन मेहनत का ही प्रतिफल है कि कोरोना काल में भी क्लेट की प्रतिष्ठित परीक्षा की तैयारी के साथ आयुष ने ह्यूमानिटीज के इतिहास, भूगोल, अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान एवं अंग्रेजी जैसे विषयों में भी 99% अंक प्राप्त किए।

आयुष ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता डॉ. आर सी गैरोला, जो जेल चिकित्सालय हरिद्वार में चीफ फार्मासिस्ट हैं। अपनी माता श्रीमती संगीता गैरोला, आई आई टी मद्रास के छात्र अपने बड़े भाई प्रत्युष गैरोला, डी पी एस रानीपुर के शिक्षकों को देते हुए सभी का आभार प्रकट करते हुए कृतज्ञता व्यक्त की है। आयुष की सफलता पर शहर गणमान्य एवं बरिष्ट पत्रकार श्री वेदप्रकाश चौहान ने डॉ. आर सी गैरोला को वधाई देते हुए आयुष के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं की है।
Previous Post Next Post