रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- भारत विकास पारिषद की शाखा उड़ान का अधिष्ठापन समारोह आरडीसी स्थित एक रेस्टोरेंट में धूमधाम से एवं बहुत सुन्दर ढ़ंग से मनाया गया। इस मौके पर भाविप के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के, जिला, प्रांत और कई क्षेत्रीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।। सभा का आरम्भ दीप प्रज्वलित कर के किया गया। तत्पश्चात नीरू पुन्ढीर के द्वारा गणेश वंदना प्रस्तुत की गई।           

समारोह में योगेश वशिष्ठ, पंकज सक्सैना, नरेन्द्र कुमार शर्मा व मुक्ता अग्रवाल, दीपक अग्रवाल आदि पदाधिकारी मन्च पर मौजूद रहे। इन पदाधिकारियों ने उड़ान शाखा की कार्यकारिणी को वर्ष 2022-23 का दायित्व धारण कराया। अधिष्ठापन अधिकारी नरेंद शर्मा ने मध मित्तल को अध्यक्ष, सपना गर्ग को सचिव , रानी किरण बंसल को कोषाध्यक्ष व मधु भटनागर की महिला संयोजिका पद की शपथ बैच और पिन देकर दिलाई। साथ ही कार्यकारिणी औऱ सभी नए सदस्य को भी शपथ दिलाई गई। 

श्री सक्सेना ने नए सदस्यों को भारत विकास परिषद के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संपर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा और समर्पण से ही स्वस्थ व समर्थ और संस्कारित भारत का निर्माण  करना ही एकमात्र उद्देश्य है। इस मौके पर प्रधानमंत्री का सपना , घर घर तिरंगा,भारत माता की जय और वन्देमातरम के जयघोष से समस्त सभागार गूँज उठा। उड़ान के पदाधिकारियों ने सभा में उपस्थित सभी को तिरंगे बांटें और सबसे अनुरोध किया कि 15 अगस्त तक प्रधानमंत्री  जी के इस आवाहन को पूरा को अवश्य करें।

इसके  बाद हरियाली तीज का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। जिसमें  दर्जनों महिलाओं ने भाग लिया। रंग बिरंगे परिधान में सजी संवरी सभी महिलाओं ने उत्साह पूर्वक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वंदना शर्मा ने कविता पाठ किया।ऊष्मा  व दिया एवं इन्दु वार्ष्णेय ने सावन के गीत गाए। पूनम अस्थाना , सपना,  मधु मित्तल , तरुणा, शमां, आदि महिलाओं ने डांस में  भाग लिया। तीज क्वीन की प्रतियोगिता, गेम्स, डांस आदि के कार्यक्रम हुए। इस मौके पर निहारिका को तीज क्वीन घोषित किया गया।वंदना ने मंच संचालन किया। कार्यक्रम में साधना सिंह, सुषमा सिंह, पूनम सेहरा, सपना गर्ग, पल्लवी शर्मा, श्रीवा अग्रवाल सहित दर्जनों महिलाओं ने भागीदारी की।
Previous Post Next Post