हरिद्वार में हुई बारिश का दृश्य


रिपोर्ट :- संजय चौहान

हरिद्वार :- मंगलवार की शाम को हुई तेज बारिश के चलते हरिद्वार की सड़कें जहां जलमग्न हो गयीं वहीं नालों की सफाई ठीक प्रकार से न हो पाने के कारण दुकानों एवं घरों में बरसाती पानी घुस गया। काफी मशक्कत के बाद लोगों व दुकानदारों द्वारा पानी को निकाला गया, हालांकि तेज बारिश के चलते उमस भरी गर्मी से लोगों को कुछ हद तक राहत जरूर मिली है। वहीं, गांव में कई लोगों के घरों में भी बारिश का पानी इकट्ठा हो गया और पंपिंग सेट की मदद से पानी को बाहर निकलवाया गया।

उधर, हरिद्वार शहर से सटे कुछ ग्रामीण इलाकों के ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बारिश के पानी की निकासी नहीं होने के कारण ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अक्सर बरसात के दिनों में पानी गांव के बीचोंबीच इकट्ठा हो जाता है। जिससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि गांव में पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था की जाएगी। 

फिलहाल के लिए पंपिंग सेट लगाकर गांव के बीचोंबीच इकट्ठा हुआ बरसात के पानी को निकलवाने का कार्य किया जाएगा। प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश पर गांव में पंपिंग सेट लगवाकर बारिश के पानी को घंटों की मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।
Previous Post Next Post